BJP Sankalp Yatra: अंबाला में संकल्प यात्रा, वांछित लोगों को मिला आयुष्मान कार्ड और उज्जवला योजना का लाभ
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2002618

BJP Sankalp Yatra: अंबाला में संकल्प यात्रा, वांछित लोगों को मिला आयुष्मान कार्ड और उज्जवला योजना का लाभ

Ambala Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा आज अंबाला पहुंची. जहां अनिल विज ने शिरकत की. जिन लोगों ने अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया था उनका मौके पर कार्ड बनाया गया. कुछ महिलाएं उज्जवला योजना का लाभ लेने से वंचित थी, उन्हें मौके पर है ये लाभ मिला.

BJP Sankalp Yatra: अंबाला में संकल्प यात्रा, वांछित लोगों को मिला आयुष्मान कार्ड और उज्जवला योजना का लाभ

BJP Sankalp Yatra: Ambala News: विकसित भारत संकल्प यात्रा आज अंबाला के गावं बाड़ा मे पहुंची, जिसमें हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बतौर मुख्य अथिति शिरकत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव टैलीकास्ट भी विज के साथ-साथ सभी ने देखा. इस कार्यक्रम में विज ने लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) भी दिए और कुछ लोगों को सम्मानित भी किया. विज ने कहा कि अगर इस तरह के कार्यक्रम 1947 से होते तो कुछ और है बात होती, लेकिन नरेद्र मोदी ने इस कार्यक्रम के तहत सरकार आपके द्वार पहुंचाई है और 2047 तक भारत को विकसित करने का संकल्प लिया.

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा (Viksit Bharat Sankalp Yatra) का लाभ पूरे देश को मिल रह है. इस यात्रा में सरकार हर गावं मे जाकर जो भी लोग सरकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए है. वे यहां पर पहुंचकर पूरा लाभ उठा रहे है. आज ये यात्रा अंबाला के गावं बाड़ा मे पहुंची, जहां पर लोगों ने इसका खूब लाभ उठाया. इसमें सभी तरह के स्टॉल लगाए गए और सभी अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. जिन लोगों ने अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया था उनका कार्ड मौके पर बनाया गया. कुछ महिलाएं उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) का लाभ लेने से वंचित थी, उन्हें मौके पर है ये लाभ मिला. लाभर्थियों का कहना है कि उन्होंने इस यात्रा का लाभ लिया और मौके पर ही उनकी समस्याओं का समाधान मिला.

ये भी पढ़ें: Jhajjar News: कांग्रेस सांसद धीरज साहू के घर से मिले 300 करोड़ कैश, कांग्रेसियों का स्वभाव है जनता का पैसा लूटना- बिप्लब देब

इस यात्रा में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने शिरकत की और मौके पर है लोगों की समस्याओं को निपटारा किया और साथ ही गावं के कुछ लोगों को सम्मानित भी किया. विज ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमारे देश मे ऐसे प्रधानमंत्री है जिन्होंने देश को विकसित करने का संकल्प लिया है. अगर ये संकल्प 1947 मे अगर लिया गया होता तो हम भी आज विकसित देशों की श्रेणी में होते. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को विकसित करने का संकल्प लिया है. उसी के तहत ये विकसित भारत यात्रा गांव-गावं जा रही है. जिसके साथ सारी सरकार जा रही है. विज ने कहा कि इसमें जो लोग भी केंद्र व राज्य सरकार की योजना से जो वंचित रह गया है, उन्हें उस योजना का लाभ मिल सके. विज ने कहा कि ये यात्रा हर गावं व हर वार्ड में जाएगी.

INPUT: AMAN KAPOOR

Trending news