BJP का AAP पर आरोप, खुद को बुजुर्गों का श्रवण बताने वाले ने पेंशन पर भी लगाई रोक
Advertisement

BJP का AAP पर आरोप, खुद को बुजुर्गों का श्रवण बताने वाले ने पेंशन पर भी लगाई रोक

BJP ने दिल्ली की AAP सरकार पर बुजुर्गों की पेंशन रोकने का आरोप लगाया है. साथ ही 2 जनवरी से BJP के सभी वरिष्ठ विधायकों के साथ सीएम हाउस के बाहर धरना देने की बात भी कही है. 

BJP का AAP पर आरोप, खुद को बुजुर्गों का श्रवण बताने वाले ने पेंशन पर भी लगाई रोक

नई दिल्ली: ओल्ड एज पेंशन पर एक बार फिर BJP ने दिल्ली सरकार की घेराबंदी शुरू कर दी है. BJP ने आरोप लगाया है कि 2018 से दिल्ली में एक भी नई ओल्ड एज पेंशन नहीं बनाई गई.नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने AAP सरकार पर बुजुर्गों की पेंशन बंद करने का भी आरोप लगाया. 

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा

-2018 से बुजुर्गों की पेंशन बंद की गई है, 2020 में वादा किया गया था कि 5 लाख लोगों को ओल्ड एज पेंशन दी जाएगी. 2018 से आज तक एक नई पेंशन नही बनी है. 4 महीने से पुरानी पेंशन भी बंद पड़ी है. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि वो इस विषय को लेकर दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना मिले हैं और उन्हें मामले की जानकारी दी है. 

-LG ऑफिस से पत्र हमारे पास आया है कि उन्होंने सीएस को कार्रवाई के लिए भेज दिया है.  दिल्ली सरकार का जवाब आया है कि अभी नई पेंशन नही बनाई जा रही है. इस संबंध में फैसला उचित समय आने पर मंत्रिमंडल लेगा. ये जवाब एलजी ने हमे हमारी अर्जी पर भेजा है और यही जवाब दिल्ली सरकार ने भी हमे दिया है.

ये भी पढ़ें- देशभर के अस्पतालों में कोविड मॉक ड्रिल, समीक्षा के लिए LNJP पहुंचे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया

 

-केजरीवाल खुद को 20 लाख बुजुर्गों को श्रवण कुमार बताते हैं, लेकिन 5 सालो से बुजुर्गों की पेंशन पर रोक लगाई हुई है. वादा करने के बावजूद पूरा नही किया गया. मजबूरी में हमे एलजी का दरवाजा खटखटाना पड़ा. हर विधानसभा में 1 हजार सीनियर सिटीजन को नई पेंशन बनाकर दी जाती है. रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केजरीवाल और उनके सोशल वेलफेयर मिनिस्टर से इस मामले में जवाब मांगा है. 

-1 जनवरी 2023 तक सीएम बाहर है. रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कही कि हमने तय किया है कि 2 जनवरी को बीजेपी के सभी वरिष्ठ विधायकों के साथ सीएम हाउस के बाहर धरना देंगे. जब तक पेंशन जारी करने का आदेश नही होता तब तक हम धरने पर बैठेंगे. 4 लाख 20 हजार लोगों को पेंशन दी जा रही है. साल 2018 से पिछले 5सालो में 2018 किसी को भी नई पेंशन नही दी गई है. 

Trending news