आदमपुर का अखाड़ जीतने के लिए लोगों के बीच पहुंचे दिग्गज नेता, दिलचस्प हुआ चुनावी माहौल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1410549

आदमपुर का अखाड़ जीतने के लिए लोगों के बीच पहुंचे दिग्गज नेता, दिलचस्प हुआ चुनावी माहौल

Adampur By Election को लेकर कांग्रेस-बीजेपी और आप ने तैयारी कर ली है. आदमपुर कितना खास है इसका अंदाजा इस बात से लगाा जा सकता है कि इस एक सीट को जीतने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री से लेकर मौजूदा डिप्टी सीएम तक प्रचार में लगे हैं.

आदमपुर का अखाड़ जीतने के लिए लोगों के बीच पहुंचे दिग्गज नेता, दिलचस्प हुआ चुनावी माहौल

रोहित कुमार/हिसार: आदमपुर उपचुनाव का अखाड़ा दिलचस्प होते जा रहा है. जैसे-जैसे चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे हैं, नेताओं के दावे भी मजबूत होते जा रहे हैं. कुलदीप बिश्नोई की इस्तीफे के बाद से खाली हुई आदमपुर सीट में चुनाव के 3 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि नतीजे 6 को आएंगे. इससे पहले ही पार्टी के दिग्गज नेता अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए मैदान में आ गए हैं. आदमपुर में कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हुड्डा प्रचार करते दिखे तो वहीं बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई के समर्थन में कैप्टन अभिमन्यु आए. जबकि आप प्रत्याशी सतेंद्र सिंह के समर्थन में पंजाब के सीएम भगवंत मान आने वाले हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान प्रचार करने पहुंचे. वह आज आदमपुर मंडी में राम-रामी कार्यक्रम में पहुंचे थे. कांग्रेस चौधरी उदयभान ने कुलदीप बिश्नोई पर निशाना साधा. कहा कि प्रवासी पक्षी है कुलदीप, लंदन मिलने आदमपुर के लोग कैसे जाएंगे. कुलदीप ने अपना पुश्तैनी मकान तक बेच दिया, वो आदमपुर रहना ही नहीं चाहते. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने चुनौती दी कि कुलदीप बिश्नोई में हिम्मत है तो भजनलाल जी की बजाय खुद काम व नाम पर वोट मांग कर दिखाए. उदयभान ने कहा कि दलितों से नफरत करने वाले कुलदीप को सबक सिखाने का अच्छा मौका उपचुनाव है. 

Adampur By Election: दुष्यंत चौटाला ने किया इस प्रत्याशी की जीत का ऐलान, वजह भी बताई

जागू रहो, लागू रहो, जीत निश्चित है- हुड्डा
जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार से पीछा छुड़ाने का मौका है. इसकी शुरुआत आदमपुर से होनी चाहिए. बीजेपी की विधाई यहीं से हो. हुड्डा ने कहा कि आदमपुर में एक वोट से जनता को दो-दो विधायक मिलेंगे. एक वोट से एक जयप्रकाश और दूसरे से भूपेंद्र सिंह हुड्डा आपका विधायक बनेगा. मैं एक बार जिसका हाथ पकड़ लेता हूं, कभी नहीं छोड़ता. मैं आदमपुर का हाथ पकड़ने आया हूं, कभी नहीं छोडूंगा. जयप्रकाश जेपी विधानसभा में आदमपुर की आवाज उठाएंगे. कुलदीप बिश्नोई ने बतौर सांसद और विधायक सदन में कभी नहीं आदमपुर के मुद्दे उठाए. हुड्डा ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. कहा कि वोटिंग तक जागू रहो, लागू रहो, जीत निश्चित है.

CLU कांड करने वालों को जनता पनपने नहीं देगी- कैप्टन अभिमन्यु
वहीं बीजपी नेता कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस पर हमला बोला. कहा कि प्रदेश की जनता सीएलयू गैंग को कभी पनपने नहीं देगी. सत्ता में रहकर सीएलयू गैंग ने किसानों की जमीनें लूटीं. जबकि कुलदीप बिश्नोई ने राज्यसभा चुनाव में बहादुरी का काम किया है. आदमपुर में भव्य की जीत निश्चित है. भाजपा-जजपा गठबंधन के नेता व कार्यकर्ता आदमपुर में पार्टी प्रत्याशी की जीत का अंतर बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस गिरोह ने अपने शासनकाल में सीएलयू के नाम पर किसानों की जमीन सस्ते दामों पर अधिग्रहण का डर दिखाकर हड़पी और उस जमीन को अपने आकाओं को सौंप दिया. यह ऐसा गिरोह है जो अपनी ही पार्टी में दूसरे नेताओं को उबरने नहीं दे रहा. कैप्टन अभिमन्यु मंगलवार को भाजपा जिला कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

BJP के कैप्टन अभिमन्यु क्यों बोले, CLU गैंग को नहीं पनपने देगी जनता?

भगवंत मान करेंगे सतेंद्र सिंह के लिए प्रचार
वहीं आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर आदमपुर उपचुनाव को लेकर शिक्षा के मुद्दे पर सरकार को घेरा है. आप नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि आदमपुर में शिक्षा बेहाल है, चुनावी मुद्दों से बीजेपी, कांग्रेस और दूसरी पार्टियां पीछे भाग रही हैं. अनुराग ढांडा ने कहा कि पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रोड शो करने आएंगे. उन्होंने इन दौरान आदमपुर से सम्बंधित एक वीडियो भी लांच किया. वहीं, दूसरे कई मुद्दों पर भी आप नेताओं ने अपनी बात रखी.

Trending news