वर्ल्ड कप के बीच आई बुरी खबर नहीं रहे फिरकी के जादूगर
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1927799

वर्ल्ड कप के बीच आई बुरी खबर नहीं रहे फिरकी के जादूगर

Bishan Singh Bedi: पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी का 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. बिशन सिंह भारतीय टीम की पहली जीत के गवाह रहे है.  आज उनके निधन से पूरा खेल जगत स्तब्ध  है.

 

वर्ल्ड कप के बीच आई बुरी खबर नहीं रहे फिरकी के जादूगर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और फिरकी के जादूगर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह काफी समय से बीमार चल रहे थे.  उनके निधन से पूरा खेल जगत स्तब्ध  है.  बिशन सिंह बेदी भारतीय लंबे समय के लिए भारतीय टीम के कप्तान रहे और उनका नाम दिग्गज स्पिनरों की सूची में भी शुमार किया जाता है. आज बिशन सिंह बेदी के निधन की खबर आई, जो कि पूरे सोशल मीडिया पूरी तरह से फैल गई और सेलिब्रिटिज से लेकर कई क्रिकेटरों ने उनके निधन पर दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने 1967 और 1979 के बीच उन्होंने भारतीय टीम के लिए 67 मैचों में 266 विकेट चटकाए. बिशन सिंह ने पारी में 14 बार एक बारी में 5 लिए और इसके साथ उन्होंने एक मैच में 10 विकेट भी चटकाए.  उन्होंने 10 वनडे मुकाबले भी खेले, जिसमें उन्होंने 7 विकेट भी चटकाए. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: बहन को बॉयफ्रेंड के साथ बैठा देख भाई हुआ आग बबूला, चाकू से किया जानलेवा हमला

बिशन सिंह बेदी ने 31 दिसंबर 1966 को कोलकाता के  ईडन गार्डन में डेब्यू किया था, इसके साथ ही उन्होंने अगस्त और सितंबर के महीने में 1979 में इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला खेला. इसके साथ उन्होंने अपना पहला वनडे मुकाबला 13 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला था, जबकि उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 16 जून 1979 को श्रीलंका के खिलाफ मैनचेस्टर में खेला था.

बिशन सिंह बेदी का एक बेटे हैं,  जिनका नाम अंगद बेदी हैं जो कि बॉलीवुड की कई फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर चुके हैं.  वहीं उनकी बेटे की वाइफ नेहा धूपिया हैं जो कि भारत की बड़ी एक्ट्रेस में शामिल हैं.

Trending news