Haryana News: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, ढाई लाख लोगों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री
Advertisement

Haryana News: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, ढाई लाख लोगों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

Haryana News: पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भी BJP छोड़ने का ऐलान कर दिया है. बीरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि वो लगभग ढाई लाख लोगों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे. 

Haryana News: हरियाणा में BJP को बड़ा झटका, ढाई लाख लोगों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

Haryana News: हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह हाल ही में बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए, जिसके बाद अब उनके पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने भी BJP छोड़ने का ऐलान कर दिया है. बीरेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया है कि मेरे साथ 2 विधायक भी जल्द ही कांग्रेस जॉइन करेंगे. आपको बता दें कि बीरेंद्र सिंह अब अपने पुराने घर कांग्रेस में वापसी करेंगे, यहा जानकारी उन्होंने यह जानकारी उन्होंने उचाना हल्के में प्रेसवार्ता के दौरान दी. 

BJP-JJP गठबंधन टूटने पर कसा तंज
कांग्रेस में शामिल होने के ऐलान के बाद चौधरी बीरेंद्र सिंह BJP पर तंज कसते हुए भी नजर आए. बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूटने पर उन्होंने कहा कि आज भी जेजेपी भाजपा का ही हिस्सा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक टीम में जैसे खिलाड़ी होते हैं और उनके साथ-साथ एक्स्ट्रा खिलाड़ी रखे जाते हैं ताकि चोट लगने पर उनको उनकी जगह खिलाया जाए. इस तरीके से जेजेपी और भाजपा दोनों साथ मिलकर चल रही है. चौधरी बीरेंद्र सिंह ने जेजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में जेजेपी ने और ज्यादा भ्रष्टाचार किया है. लोगों से यहां तक कह दिया कि अगर सीधे काम करवाना है तो 8% देना होगा, अगर किसी को बीच में लेकर आओगे तो 10% यानी 2% बिचौलिए का होगा.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: रमेश बिधूड़ी बोले- अरविंद केजरीवाल को देना चाहिए इस्तीफा, रामलीला मैदान में 5000 लोग भी नहीं पहुंचेंगे

तीन राज्यों में कांग्रेस की हार और राम मंदिर के बाद बीजेपी हरियाणा में आसमान की ओर जा रही थी, लेकिन अब जनता के सामने बीजेपी का सच आ गया है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया, कांग्रेस पार्टी के अकाउंट्स को बंद कर दिया गया, इलेक्ट्रोरोल बांड का मुद्दा सामने आया. यह तीन मुद्दे ऐसे हैं, जिससे जनता सब जान गई है. यह तीनों मुद्दे भाजपा सरकार की हार का कारण बनेंगे. अगर केजरीवाल को गिरफ्तार करना था तो एक साल पहले करते. अगर कांग्रेस पार्टी के अकाउंट को बंद करना था तो 1 साल पहले करते. चुनाव के समय में इस तरीके की हरकत करना प्रजातंत्र नहीं है.

आज के समय में भाजपा अपने आप को पैन इंडिया पार्टी बताती है और जो लोकसभा के अंदर 10 प्रत्याशी उतारे हैं उसमें से 6 तो कांग्रेस के गए हैं. यानी कांग्रेस में से चले भी गए और अभी भी नेता हैं, ऐसे में तो कांग्रेस पार्टी के पास नेता ही नेता हैं. इंडिया गठबंधन विपक्ष का संयुक्त रूप है. अगर कांग्रेस पार्टी पूरी तैयारी के साथ लड़ेगी तो लोकसभा में ही नहीं हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी भाजपा सरकार को हराने का काम करेगी.

दस वर्ष के कार्यकाल में भी भाजपा सरकार हरियाणा की जनता की समस्याओं का निवारण नहीं कर सकी. प्रदेशवासियों को पोर्टल के चक्कर में फंसा दिया. मैंने तो बीजेपी में रहते हुए भी कहा कि पोर्टल के अंदर अगर कोई गलती हो जाती है तो उसको ठीक करने का प्रावधान भी होना चाहिए. किसान आंदोलन में केवल अपनी फसल का रेट ही तो मांग रहे थे, जो सरकार ने उन्हें नहीं दिया. इन सभी गलतियों का खामियाजा BJP को भुगतना पड़ेगा. 

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने शीर्ष नेतृत्व से बात की है. मैंने तो दो से ढाई लाख लोगों के साथ कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए बोला था. लेकिन रैली के लिए समय चाहिए और समय की कमी के कारण मैं अपने तीन-चार हजार साथियों के साथ दिल्ली में भी कांग्रेस ज्वाइन कर सकता हूं. इनमें से कुछ साथी तो दूसरी पार्टियों के एमएलए भी हैं, जो कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते हैं.

Input- Gulshan 

Trending news