JP Dalal: भिवानी में लगा कृषि मंत्री का जनता दरबार, कहा- समय से पहले होगी सरसों की खरीद
Advertisement

JP Dalal: भिवानी में लगा कृषि मंत्री का जनता दरबार, कहा- समय से पहले होगी सरसों की खरीद

JP Dalal: कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जनता दरबार के दौरान सरपंचों के ऊपर लाठीचार्ज, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी, पूर्वात्तर राज्यों में चुनाव परिणाम सहित देश-प्रदेश के अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखी. 

JP Dalal: भिवानी में लगा कृषि मंत्री का जनता दरबार, कहा- समय से पहले होगी सरसों की खरीद

JP Dalal: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अपने भिवानी स्थित आवास में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान ZEE MEDIA से खास बातचीत के दौरान उन्होंने सरपंचों के ऊपर लाठीचार्ज, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी, पूर्वात्तर राज्यों में चुनाव परिणाम सहित देश-प्रदेश के अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखी. 

सरपंचों के लाठीचार्ज पर
 कृषि मंत्री जेपी दलाल ने हाल ही में हरियाणा में ई-टेंडरिंग के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में कहा कि विपक्ष हर वर्ग को भड़काकर कुर्सी हथियाना चाहता है. लेकिन विपक्ष ऐसे आंदोलनों से अव्यवस्था फैलाकर अपने मनसूबों में कामयाब नहीं होगा.

समय से पहले होगी सरसों की खरीद
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा में सरसों की फसल की खरीद समय से पहले की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरसों की खरीद 28 मार्च की बजाय 15-20 मार्च से शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसानों की सरसों कोई MSP से नीचे ना खरीदें, इसके लिए सरकारी खरीद समय से पहले की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसानों के हित में हिसार व चरखी दादरी में किसान व पशु प्रदर्शनी लगाई गई हैं. ताकि किसान खेती व पशुपालन की नई नई तकनीक व उत्कृष्ट नश्लों की जानकारी ले सकें.

ये भी पढ़ें- Bhiwani H3N2 Virus: H3N2 वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार, भिवानी में किए गए ये खास इंतजाम

पूर्वोतर चुनाव के परिणामों पर बोले कृषि मंत्री
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पूर्वोतर राज्यों के चुनावी परिणाम पर कहा कि वहां के लोगों ने मोदी की बहती धारा में खुद को शामिल कर साबित किया कि भाजपा को एक धर्म विशेष के लोग ही नहीं बल्कि सभी वोट करते हैं. उन्होंने कहा कि ये परिणाम भाजपा ही नहीं देश के लिए अच्छे परिणाम हैं.

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर बोले कृषि मंत्री
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है. किसी के पास संख्या बल के होने का मतलब ये नहीं की सजा नहीं होगी.

Input- Naveen Sharma

 

Trending news