कृषि मंत्री जेपी दलाल ने लगाया जनता दरबार, पंजाब CM भगवंत मान पर साधा निशाना
Advertisement

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने लगाया जनता दरबार, पंजाब CM भगवंत मान पर साधा निशाना

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पंजाब के तरनतारन में हुए आतंकी हमले पर पंजाब सरकार को घेरा. जिसको लेकर उन्होंने कहा कि सालों से देश विरोधी ताकतें पंजाब को दहलाने में लगी है, लेकिन दुर्भाग्य से पंजाब में बनी आप सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही. 

 

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने लगाया जनता दरबार, पंजाब CM भगवंत मान पर साधा निशाना

नई दिल्ली: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल आज भिवानी पहुंचे हैं. जहां उन्होंने तरनतारन में हुए हमले को लेकर पंजाब सरकार का फेलियर बताया है. साथ ही पूरानी पेंशन बहाली और फ्री कल्चर को लेकर 95 फीसदी आबादी का हक मारने की बता कही है. वहीं उन्होंने किसान संगठनों की सक्रियता पर भी अपनी राय रखी.

बता दें कि हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल सोमवार को भिवानी अपने आवास पर जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए देश और प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालातों और मुद्दों पर अपनी राय रखी.

सबसे पहले कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पंजाब के तरनतारन में हुए आतंकी हमले पर पंजाब सरकार को घेरा. जिसको लेकर उन्होंने कहा कि सालों से देश विरोधी ताकतें पंजाब को दहलाने में लगी है, लेकिन दुर्भाग्य से पंजाब में बनी आप सरकार अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रही. केन्द्र सरकार देश विरोधी ताकतों की घटनाओं से चिंतित और सतर्क है.उन्होंने पंजाब के सीएम भगवंत मान से राजनीति से पहले देश की सोच रखने की अपील करते हुए देश विरोधी ताकतों को कुचलने को कहा.

ये भी पढ़ें: शुगर मिलों पर आज प्रदर्शन करेगी BKU, गन्ने का रेट न बढ़ने से नाराज हैं किसान और किसान संगठन

वहीं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने और कांग्रेस की जगह लेकर भाजपा को टक्कर देने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस खत्म हो चुकी है. कोई न कोई पार्टी उसकी जगह लेगी. उन्होंने कहा हर स्टेट में अलग-अलग क्षेत्रिय दल है. अब आप को क्षेत्रिय माने या राष्ट्रीय, पर अभी आप को देश में फैलाव के लिए बहुत समय लगेगा.

देशभर में उठ रहे पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे पर जेपी दलाल ने जवाब देते हुए कहा कि ये फ्री का कल्चर और पेंशन देश की 95 फिसदी आबादी का हक मारती है और विकास के बजट में कमी लाती है. उन्होंने कहा कि अकेली पेंशन से देश नहीं चलता. इसके साथ ही एक साल बाद फिर से किसान संगठनों के सक्रिय होने पर कहा कि पंजाब में चुनाव हारने वाले संगठन हरियाणा में फिर से अवस्था फैलाना चाहते हैं. जेपी दलाल ने हरियाणा के किसानों को इनसे सावधान रहने की अपील की.

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पंजाब सरकार को विफल बताते हुए कांग्रेस के खत्म होने की बात कही है. साथ ही OPS को एक तरह से नकारते हुए किसानों को सतर्क किया है. ऐसे में देखना होगा कि जेपी दलाल की इन दलीलों को जनता व विपक्ष कैसे लेते है.

Trending news