Bhiwani News: किसानों के दिल्ली कूच पर बोले कृषि मंत्री JP दलाल, यह मसला राजनीतिक
Advertisement

Bhiwani News: किसानों के दिल्ली कूच पर बोले कृषि मंत्री JP दलाल, यह मसला राजनीतिक

Bhiwani News: किसानों के दिल्ली कूच को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि मैं समझता हूं कि हरियाणा के अंदर तो ऐसा कोई विषय नहीं है. मैं हरियाणा के किसान संगठनों का, खापों का धन्यवाद करता हूं. वह समझ चुके हैं कि यह मसला राजनीतिक है. 

Bhiwani News: किसानों के दिल्ली कूच पर बोले कृषि मंत्री JP दलाल, यह मसला राजनीतिक

Bhiwani News: कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी के लोहारू स्थित अपने कैंप कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में अलग-अलग गावों से आए ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान जेपी दलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को कोई भी पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही. उन्होंने यात्रा का नाम भारत जोड़ो यात्रा रखा है, सही मायने में देखा जाए तो यह कांग्रेस तोड़ो यात्रा है. राहुल गांधी की यात्रा जिस भी प्रदेश में जाती हैं वहां कोई न कोई बड़ा कांग्रेस का नेता पार्टी छोड़कर चला जाता है. राहुल गांधी से अपनी पार्टी नहीं जोड़ी जा रही वह देश को क्या जोड़ेंगे.

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि मैं समझता हूं कि हरियाणा के अंदर तो ऐसा कोई विषय नहीं है. पंजाब से हमें जरुर सूचना मिली है. मैं हरियाणा के किसान संगठनों का, खापों का धन्यवाद करता हूं. वह समझ चुके हैं कि मसाला क्या है. उन्होंने कहा कि यह मसला राजनीतिक है. 

जेपी दलाल ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता और पूरी पारदर्शिता के साथ समाधान करना हमारा नैतिक कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में इस प्रकार की व्यवस्था बनाने के लिए प्रयासरत है, जिसमें आमजन और गरीब व्यक्ति के अधिकार व सरकार से जुड़ी सेवाएं उसे बिना किसी हस्तक्षेप के घर बैठे ही प्राप्त हों. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन के हितों हित के लिए वचनबद्ध है. 

ये भी पढ़ें- Charkhi Dadri News: 107 साल की उड़नपरी 'दादी' का मैदान में जलवा, 5 दिन में जीते 5 गोल्ड

कृषि मंत्री ने कहा कि सलेमपुर से सिवानी तथा ओबरा से लोहानी रोड के जीर्णोद्धार का कार्य शीघ्र ही शुरू करवाया जाएगा. इस दौरान कृषि मंत्री ने विनोद पुत्र नंदराम निवासी सोहांसड़ा को मकान मरम्मत के लिए निजी कोष से 50 हजार देने की घोषणा की. इस दौरान जेपी दलाल ने अधिकारियो व जनता के बीच बैठकर लोगों का हाल-चाल भी जाना.

कृषि मंत्री ने बिजली, पानी, सड़क निर्माण, अवैध कब्जे हटवाने, पैमाईश करवाने, परिवार पहचान पत्र में आय संबंधी त्रुटियों को दूर करने, वृद्धावस्था पेंशन बनवाने, बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, गिरदावरी दुरुस्त करवाने, दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करवाने,चकबंदी करवाने, गली व नाले का निर्माण करवाने, रास्ते पर पुलिया बनवाने, बिजली का बिल ठीक करवाने, भावंतर भरपाई के तहत राशि दिलवाने, मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल पर फसल ठीक करवाने, मकान मरम्मत करवाने आदि से संबंधित लोगो की शिकायतें सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए.

जेपी दलाल ने कहा कि समुचित पेयजल आपूर्ति, सिंचाई व बिजली व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए करोंड़ो रुपए की परियोजनाओं पर काम चल रहा है.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश निरंतर प्रगति कर रहा है. सरकार आमजन की भलाई के लिए नीतियां लागू कर रही है. किसानों को सबसे अधिक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि आमजन के हित केवल भाजपा सरकार में ही सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि लोहारू क्षेत्र में कृषि, पशुपालन, मच्छली पालन और बागवानी के उत्कृष्ट केंद्र से यह इलाका प्रदेश के अव्वल हलकों में शामिल होगा. इस दौरान कृषि मंत्री ने एक बार फिर मोदी सरकार के लिए वॉल पेंटिंग भी की.

Input- Naveen Sharma

Trending news