भव्य बिश्नोई की दुल्हनियां बनेंगी ये फेमस IAS अधिकारी, पिता ने ट्वीट कर दी जानकारी
Advertisement

भव्य बिश्नोई की दुल्हनियां बनेंगी ये फेमस IAS अधिकारी, पिता ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिग्विजय सिंह चौटाला की शादी के बाद अब हरियाणा में एक और ग्रैंड वैडिंग होने जा रही है. इसकी जानकारी कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर दी. उन्होंने बताया कि इस साल के आखिर तक दोनों बेटों की शादी हो जाएगी.

भव्य बिश्नोई की दुल्हनियां बनेंगी ये फेमस IAS अधिकारी, पिता ने ट्वीट कर दी जानकारी

Bhavya Bishnoi wedding: हरियाणा की आदमपुर सीट से विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री स्व.भजनलाल के पौते भव्य बिश्नोई जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनका रिश्ता परी बिश्नोई के साथ तय हुआ है, जो कि एक IAS अधिकारी हैं. इस बात की जानकारी स्वंय कुलदीप बिश्नोई ने दी है. वहीं उन्होंने बताया कि उनके दोनों बेटे भव्य और चेतन्य बिश्नोई की शादी तय हो चुकी है और इस साल के आखिर तक दोनों की शादी हो जाएगी. वहीं भव्य बिश्नोई आइएएस परी बिश्नोई से और चेतन्य बिश्नोई जल्द ही सृष्टि अरोड़ा से हो रही है.  

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 2 फूड डिलीवरी मैन गिरफ्तार, खाना पहुंचाने की आड़ में करते थे अपराध

 

चैत्र नवरात्रि के अवसर पर कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड करके बताया कि आज पहला नवरात्र है और पूजा करने का शुभ समय 10 बजकर 15 मिनट का है. साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि हमने अपने बड़े बेटे भव्य बिश्नोई का रिश्ता IAS परी बिश्नोई से तय कर दिया है. वहीं कुलदीप बिश्नोई ने बताया कि मंगनी का कार्यक्रम मई में किया जाएगा. 

IAS परी बिश्नोई
देश की फेमस आईएएस लिस्ट में शामिल परी बिश्नोई 2020 बैच की IAS अधिकारी हैं. फिलहाल ये सिक्किम के गंगटोक में लैंड रेवेन्यू डिपार्टमेंट में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. 2019 की यूपीएससी परीक्षा में उनकी 30 रैंक आई थी. वहीं परी बिश्नोई का IAS कैडर सिक्किम है. इससे पहले परी बिश्नोई ने UPSC की परीक्षा पास करने के लिए तीन प्रयास किए. उनके पिता मनीराम बिश्नोई एडवोकेट हैं और मां सुशीला बिश्नोई राजस्थान के अजमेर में GRP में एक पुलिस अधिकारी के पद पर तैनात हैं. वहीं उनके दादा गोपीराम बिश्नोई गांव काकरा के चार बार सरपंच रह चुके हैं. 

MLA भव्य बिश्नोई
भव्य बिश्नोई आदमपुर से BJP के विधायक हैं. इससे पहले आदमपुर से उनके पिता कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस के विधायक थे, लेकिन कांग्रेस से किसी अनबन के चलते उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और BJP में शामिल हो गए. वहीं इस सीट पर उपचुनाव में अपने बेटे को चुनाव लड़ाकर विधायक बना दिया. भव्य बिश्नोई ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पालिटिकल साइंस, लंदन से बैचलर ऑफ साइंस इन गवर्नमेंट एंड इकोनोमिक्स, हावर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और आक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस इन कंटेम्परेरी इंडिया से अपनी पढ़ाई पूरी की हैं. 

Trending news