कुमारी सैलजा ने BJP पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के लोग अंग्रेजों से मिले हुए थे
Advertisement

कुमारी सैलजा ने BJP पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के लोग अंग्रेजों से मिले हुए थे

हरियाणा में कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने भाजपा पर इतिहास तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनके लोग आजादी के समय में अंग्रेजों से मिले हुए थे. वहीं उन्होंने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर भी उठाए सवाल.

कुमारी सैलजा ने BJP पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के लोग अंग्रेजों से मिले हुए थे

कमरजीत सिंह/करनाल: कुमारी सैलजा से अंबाला जाते समय कुछ देर के लिए करनाल के ओएसिस विश्राम गृह में अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए रुकी. जहां उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए कांग्रेस की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: MCD Mayor Election: मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव आज, जानें क्यों 3 महीने होगा Mayor का कार्यकाल ?

 

भारत जोड़ो यात्रा से आएगा परिवर्तन
वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव सैलजा ने कहा कि राहुल गांधी की इस भारत जोड़ो यात्रा से हरियाणा में एक नया परिवर्तन आएगा. भारत जोड़ो यात्रा अपने आप में एक बड़ा जन आंदोलन है. इस यात्रा में जो लोग नफरत से ऊपर उठकर भारत को जोड़ने का काम कर रहे हैं. उन सब को इस यात्रा में भाग लेने के लिए न्योता दिया गया है. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में एक शांति दूत बनकर आगे बढ़ रहे हैं. देश में इस वक्त अलग-अलग तरह के कई मुद्दे हैं, जिन्हें भारत जोड़ो यात्रा में उजागर किया जा रहा है. भारत जोड़ो यात्रा के बाद जिला स्तर पर ब्लॉक स्तर पर कांग्रेस के लोग देशभर में यात्रा करते हुए लोगों के बीच पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसी भी चीज को चुनाव के नजरिये से नहीं देखती बल्कि देश हित के नजरिए से देखती है.

भाजपा का कोई इतिहास नहीं
एक सवाल के जवाब में बोलते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इतिहास को भी तोड़ना चाहती है. बीजेपी का इतिहास केवल 2014 से शुरू हुआ है, जबकि इनका आजादी की लड़ाई में कोई भी लेना देना नहीं रहा है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी के लोग राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं.
भारतीय जनता पार्टी के पास देश की आजादी की लड़ाई लड़ने वाले कोई बड़े स्वतंत्रता सेनानी नहीं हैं. इनके लोग उस समय अंग्रेजों के साथ मिले हुए थे फिर भी जवाहरलाल नेहरू ने अपने साथ लिया.

संदीप सिंह पर कही बड़ी बात
खेल मंत्री संदीप सिंह के ऊपर लगे आरोपों पर बोलते हुए कहा कि मंत्री संदीप सिंह पर जो संगीन आरोप लगे हैं. उनकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही हास्यास्पद है कि एक मंत्री जिस पर संगीन आरोप लगे हैं और वह केवल अपना एक मंत्रालय सीएम को दे देते हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के संगीन आरोप लगने के बाद किसी भी मंत्री द्वारा अपने पद से त्यागपत्र दे दिया जाता है अथवा या फिर मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें बर्खास्त किया जाता है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना
कुमारी शैलजा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल मन की बात करते हैं. उन्होंने कभी जनता के बीच आज तक जाने की कोशिश नहीं की है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से घबराए हुए हैं.

फायदे के बजाए हो रहा नुकसान
कुमारी शैलजा ने परिवार पहचान पत्र को परिवार परेशान पत्र बताते हुए कहा कि इससे लोगों को फायदा होने की जगह परेशानियां हो रही हैं. उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र में गलत जानकारियां डाल दी गई है, जिनका कोई सरकार के द्वारा सर्वे नहीं किया गया. सरकार केवल आंकड़ों के आधार पर दुनिया को दिखाना चाहती है, जबकि लोगों को सरकार की योजनाओं से वंचित होना पड़ रहा है. परिवार पहचान पत्र के द्वारा सरकार लोगों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है, जिसके लिए जनता सरकार को कभी माफ नहीं करेगी. वहीं उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि आने वाले दिनों में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार होगी.

Trending news