डेबिट और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते वक्त रखें यह ध्यान, वरना हो सकता है अकाउंट खाली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1240275

डेबिट और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते वक्त रखें यह ध्यान, वरना हो सकता है अकाउंट खाली

नोएडा पुलिस ने डेबिट और क्रेडिट कार्ड चेंज करके लोगों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये लोग ATM मशीन में कुछ गड़बड़ करके उनसे ठगी करते थे.

डेबिट और क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते वक्त रखें यह ध्यान, वरना हो सकता है अकाउंट खाली

नोएडा: ग्रेटर नोएडा की बादलपुर थाना पुलिस ने डेबिट और क्रेडिट कार्ड चेंज करके लोगों से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने गैंग के 4 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से एक गाड़ी, 3 चाकू, 5 मोबाइल फोन, 2 डेबिट कार्ड और नगदी बरामद की है.

ये भी पढ़ें: अमूल, मदर डेयरी और डाबर जैसी कंपनियों के उत्पाद होंगे महंगे, इसकी बड़ी वजह यह

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एडिशनल डीसीपी क्राइम इलामारन ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए गैंग के चारों सदस्य अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं, जोकि देहात क्षेत्रों में लगे एटीएम बूथ के बाहर खड़े होकर भोले-भाले लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे. अब तक इस गैंग ने 25 से ज्यादा लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया है, जिन से लाखों रुपये की ठगी गैंग के सदस्यों द्वारा की गई है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूला कि उन्होंने यूट्यूब के माध्यम से इन्होंने क्रेडिट और डेबिट कार्ड चेंज करके कैसे ठगी की जाती है.

एडिशनल डीसीपी क्राइम ने जानकारी देते हुए बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगो नें पुलिस को बताया की तीन से चार लोग इकट्ठा होकर एटीएम बूथ के बाहर खड़े हो जाते थे. जैसे ही कोई व्यक्ति पैसे निकालने आता था. उसका कार्ड मशीन में ही चिपक जाता था, जिसके बाद एक व्यक्ति अंदर जाता था और पीड़ित की मदद करने का बहाने उस व्यक्ति से एक नंबर पर कॉल करता था तो उन्हीं का एक साथी टेक्नीशियन स्टाफ बनकर एटीएम मशीन में ATM PIN डालने को कहता था. इस दौरान एटीएम बूथ में खड़ा व्यक्ति उसका एटीएम पिन देख लेता था, जब पीड़ित अपना एटीएम कार्ड छोड़कर चला जाता था. उस एटीएम कार्ड को वह निकाल कर उससे शॉपिंग और कैश निकाल कर अपने शौक पूरा करते थे.

WATCH LIVE TV

Trending news