Bathing Tips: नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो अभी सुधार लें नहीं तो बुढ़ापे में हो सकती है ये परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1586557

Bathing Tips: नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो अभी सुधार लें नहीं तो बुढ़ापे में हो सकती है ये परेशानी

ज्यादातर लोगों की सुबह उठकर नहाने से होती है. सुबह उठकर सबसे पहले नहाने से शरीर फ्रेश महसूस करता है और दिन की शुरुआत भी अच्छी होती है. आपको बता दें कि नहाने के भी कुछ तरीके होते हैं, जिसको नहीं अपनाया जाए तो स्कीन और शरीर पर इसका बूरा असर पड़ता है.

Bathing Tips: नहाते समय करते हैं ये गलतियां तो अभी सुधार लें नहीं तो बुढ़ापे में हो सकती है ये परेशानी

Bathing Tips: ज्यादातर लोगों की सुबह उठकर नहाने से होती है. सुबह उठकर सबसे पहले नहाने से शरीर फ्रेश महसूस करता है और दिन की शुरुआत भी अच्छी होती है. आपको बता दें कि नहाने के भी कुछ तरीके होते हैं, जिसको नहीं अपनाया जाए तो स्कीन और शरीर पर इसका बूरा असर पड़ता है. हम आपको बताते हैं कि नहाते समय कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए, जिससे कि स्किन बिल्कुल क्लीन और फ्रेश रहे. 

चलिए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिसको फॉलो करने से आपकी खूबसूरती लंबे समय तक बनी रहेगी. 

1. देर तक न नहाएं: कुछ लोग अपनी स्किन को चमकाने और ग्लोइंग बनाने के लिए देर तक नहाते हैं. आपको बता दें कि ऐसा करना स्किन के लिए बहुत नुकसानदायक होता है. देर तक नहाने से स्किन ड्राई हो सकती है और इससे खुजली भी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: Bathing Tips: नहाने के बाद भी शरीर से आती है बदबू, घर में बनाएं ये पोटली और हो जाएं फ्रेश

 

2. ज्यादा गरम पानी से न नहाएं: सर्दी से बचने के लिए ज्यादा गरम पानी से नहाने से स्किन पर झुर्रियां आ जाती है और स्किन की ग्लो और चमक खत्म होने लगती है. 

3. नहाते समय हर्बल प्रोडक्टस का इस्तेमाल करें: आजकल महंगे ब्यूटी प्रोडक्टस का इस्तेमाल किया जाने लगा है, लेकिन इसके केमिकल स्किन के लिए हानिकारक हो सकते हैं और इसका ज्यादा असर सेंसिटिव स्किन वालों पर पड़ता है. इससे बचने के लिए नहाते समय हर्बल प्रोडक्टस का ही इस्तेमाल करना चाहिए.

4. नहाते समय स्पंज न करें इस्तेमाल: नहाते समय किसी भी तरह की ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से स्किन के पोर्स खुल जाते हैं, इससे धूल-मिट्टी या गंदगी इस पोर्स के जरिये स्किन में जमा हो जाते हैं. इसी कारण हमें स्किन की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

5. नहाने के बाद तौलिए से स्किन को न रगड़ें: नहाने के बाद पानी सुखाने के लिए तौलिए का इस्तेमाल को करते हैं, लेकिन उससे स्किन को रगड़ा नहीं चाहिए. ऐसा करने से स्किन का नैचुरल ग्लो और मॉइस्चर खत्म हो जाता है और स्किन में रूखापन आ जाता है.

Trending news