बल्लभगढ़ को CM मनोहर की ये बड़ी सौगात, कन्या महाविद्यालय का किया उद्घाटन
Advertisement

बल्लभगढ़ को CM मनोहर की ये बड़ी सौगात, कन्या महाविद्यालय का किया उद्घाटन

बल्लभगढ़ को आज 22 करोड़ की 3 बड़ी परियोजना की सौगात मिली है, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के नाम पर महिला महाविद्यालय और रानी की छतरी का जीर्णोद्धार परियोजना को शामिल किया गया है. 

बल्लभगढ़ को CM मनोहर की ये बड़ी सौगात, कन्या महाविद्यालय का किया उद्घाटन

फरीदाबादः हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आज बल्लभगढ़ पहुंचकर करोड़ों रुपये की लागत से तैयार हुई तीन परियोजनाओं का शुभारंभ करते हुए उन्हें जनता को समर्पित किया. इस अवसर पर बल्लभगढ़ पहुंचने पर बल्लभगढ़ के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सीएम का जोरदार स्वागत किया. वहीं इस मौके पर उनके साथ ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, तमाम विधायक गण और क्षेत्र की जनता मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री द्वारा जनता को समर्पित की गई 3 परियोजनाओं में बल्लभगढ़ के उपमंडल स्तरीय लघु सचिवालय, सुषमा स्वराज राजकीय कन्या महाविद्यालय और 300 साल पुराने एतिहासिक स्मारक रानी की छतरी का जीर्णोद्धार और सौंदर्यकरण की परियोजनाएं शामिल रही. अपने संबोधन के अलावा पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं का विस्तार से जिक्र किया और प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों पर प्रकाश डाला.

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ को आज 22 करोड़ की 3 बड़ी परियोजना की सौगात मिली है, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज के नाम पर महिला महाविद्यालय और रानी की छतरी का जीर्णोद्धार परियोजना शामिल है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार ने बिना भेदभाव के हर विधानसभा में विकास कराया और वित्तमंत्री के नाते 183000 करोड़ के बजट की घोषणा की. हमारे हरियाणा की जनता मेहनतकश है और अन्य राज्यों के मुकाबले हमारी प्रति व्यक्ति आमदनी सबसे ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रदेश में जीएसटी टैक्स कलेक्शन सबसे ज्यादा है और विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं.  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गलत काम करने वालों Game अवैध संपतियों पर हमनें प्रहार किया. अंतिम पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजना का लाभ पहुंचे, ये हमने सुनिश्चित किया है. इसके साथ परिवार पहचान पत्र के जरिये अंत्योदय के सिंद्धांत पर काम किया. पात्र लाभार्थियों की पेंशन आटोमेटिक तरीके से बने ये सुनिश्चित किया.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 12 लाख नए राशन कार्ड बनाए गए, आयुष्मान भारत योजना का विस्तार कर 29 लाख परिवारों तक चिरायु हरियाणा योजना का लाभ पहुंचाया. 3 लाख तक की वार्षिक आय तक के 8 लाख परिवारों को भी 1500 रुपये वार्षिक के साथ इस योजना का लाभ देने का फैसला किया. प्रदेश में करप्शन, क्राइम और कास्ट बेस राजनीति पर प्रहार किया. उनकी सरकार लोगों को उनके पैरों पर खड़ा कर उनको मजबूत करेंगे.

उन्होंने कहा कि इसके साथ कालोनियों को नियमित करने का काम हमने किया और सबका साथ सबका विकास के सिंद्धांत पर सरकार को चलाया. पत्रकारों से बात करते हुए 3 राज्यों के चुनाव नतीजों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 2 राज्यों में हमें फर्स्ट बहुमत मिला जबकि तीसरे राज्य में भी बीजेपी समर्थित हमारी सरकार बनेगी. ई-टेंडरिंग के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरपंच बताए कि उनको क्या कमी ई-टेंडरिंग में लगती है.

(इनपुटः नरेंद्र शर्मा)

Trending news