Bakrid 2023: दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन अलर्ट, बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1748230

Bakrid 2023: दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन अलर्ट, बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति के दिए निर्देश

Id-Ul-Adha 2023: बकरीद को लेकर दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने तमाम सरकारी विभागों के अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया. वहीं बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति के निर्देश दिए.

Bakrid 2023: दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन अलर्ट, बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति के दिए निर्देश

Bakrid 2023: दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आगामी ईद-उल-अजहा (बकरीद) के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को बकरीद के अवसर पर पानी की निर्बाध आपूर्ति करने और एमसीडी को साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. स्थलीय निरीक्षण के दौरान राजस्व विभाग, स्वास्थ्य, फायर सर्विस, एमसीडी, बीएसईएस, डीजेबी, पीडब्ल्यूडी सहित दिल्ली पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: Eye Care Tips: बढ़ती गर्मी चलते आंखों में बढ़ रही यह परेशानी, जानें कैसे होगी दूर

 

स्थलीय निरीक्षण के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने समीक्षा बैठक करके सभी आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं की तैयारियों का जायजा लिया. मंत्री इमरान हुसैन ने आधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एमसीडी द्वारा ईद-उल-अजहा के अवसर पर सड़कों और गलियों की नियमित सफाई की जाए. वहीं उन्होंने कहा कि जरूरत के हिसाब से सफाई के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया जाए. 

ईदगाह और धार्मिक स्थलों के आसपास की सड़कों-गलियों में पर्याप्त स्वच्छता सुनिश्चित की जाए. वहीं कूड़े के निस्तारण के लिए प्राथमिकता के लिए पर्याप्त संख्या में कचरा उठाने करने वाली गाड़ियां लगाई जाए. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को बिजली की नियमित आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट्स की व्यवस्था, ट्रैफिक प्रबंधन, स्वास्थ्य सेवा, सुरक्षा व्यवस्था, अग्निशमन और आपातकालीन सेवा आदि विषयों को लेकर भी उचित दिशानिर्देश दिए.

इस दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अधिकारियों को अपने कार्यों के प्रति सजग रहने को कहा, ताकि ईद-उल-अजहा (बकरीद) के दौरान हर नागरिक को आसानी से सुविधाएं उपलब्ध हो सके. मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि ईद-उल-अजहा सर्वोच्च बलिदान की भावना को याद करने का अवसर है और लोगों को विश्वास, समर्पण और बलिदान के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है.

Trending news