Bakra Eid Market Open: बकरीद पर इस बार दिल्ली के ये मार्केट नहीं रहेंगे बंद, इन बाजारों में लोग कर सकते हैं शॉपिंग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1758279

Bakra Eid Market Open: बकरीद पर इस बार दिल्ली के ये मार्केट नहीं रहेंगे बंद, इन बाजारों में लोग कर सकते हैं शॉपिंग

Market Open on Bakrid 2023: ईद-उल-अजहा के मौके पर  चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने सभी मार्केट एसोसिएशन्स और इंडस्ट्रियल एरिया के प्रतिनिधियों से बात करके ये निर्णय लिया है कि बकरीद पर छुट्टी नहीं ली जाएगी. जानें कौन से बाजार खुले रहेंगे और कौन से रहेंगे बंद. 

Bakra Eid Market Open: बकरीद पर इस बार दिल्ली के ये मार्केट नहीं रहेंगे बंद, इन बाजारों में लोग कर सकते हैं शॉपिंग

Bakra Eid 2023: 29 जून गुरुवार को धूमधाम से ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) यानि बकरीद (Bakra Eid) मनाई जाएगी. मुसलमानों के इस त्योहार पर छुट्टी को लेकर दिल्ली के बाजारों और इंडस्ट्रियल एरिया में असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. इस पर चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI- Chamber of Trade and Industry) ने सभी मार्केट एसोसिएशन्स और इंडस्ट्रियल एरिया के प्रतिनिधियों से बात करके बयान जारी किया है.

बकरीद पर छुट्टी नहीं रखने का लिया निर्णय 
चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने अपने बयान में कहा कि दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने बकरीद पर छुट्टी नहीं रखने का निर्णय लिया है. CTI के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली के कुछ बाजारों के व्यापारी संगठनों ने बकरीद पर छुट्टी नहीं करने की सहमति दी है. 

ये भी पढ़ें: UCC पर संदीप पाठक बोले- सभी धर्मों और राजनीतिक दलों से सहमति के बाद लाया जाए कानून

कल सामान्य दिन की तरह बाजारों में होगा काम
रमजान के बाद ईद-उल-फितर यानी मीठी ईद आती है. उस दिन जरूर कई बाजारों में छुट्टी होती है, लेकिन बकरीद पर छुट्टी के समर्थन में कोई भी व्यापारी संगठन नहीं है. उन्होंने कहा कि 29 जून को रिटेल, होलसेल मार्केट और औद्योगिक क्षेत्रों में सामान्य दिनों की तरह काम होता रहेगा. किसी तरह कि कोई छुट्टी नहीं होगी और सामान्य दिन की तरह ही काम होंगे. 

बकरीद पर इन मार्केट और इंडस्ट्रियल एरिया नहीं रहेंगे बंद
बृजेश गोयल ने बताया कि कश्मीरी गेट, मोरी गेट, चांदनी चौक, नया बाजार, खारी बावली, चावड़ी बाजार, सदर बाजार, करोल बाग, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस, कनॉट प्लेस, सरोजिनी नगर, साउथ एक्स, राजौरी गार्डन, कमला नगर, लक्ष्मी नगर, गांधी नगर, रोहिणी खुले रहेंगे. इसी तरह इंडस्ट्रियल एरिया नरेला, बवाना, उद्योग नगर, मंगोलपुरी, मायापुरी, ओखला, शाहदरा, झिलमिल, पटपड़गंज, आनंद पर्वत, वजीरपुर आदि में भी किसी तरह की कोई छुट्टी नहीं होगी.

Trending news