Baba Bageshwar Dham: दिल्ली में फिर सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, जानें कहां होगा कथा का आयोजन
Advertisement

Baba Bageshwar Dham: दिल्ली में फिर सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, जानें कहां होगा कथा का आयोजन

Baba Bageshwar Dham Katha: बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री महाराज उत्तर पूर्वी दिल्ली की घोंडा विधानसभा स्थित तीसरा पुस्ता यमुना खादर में पहली बार 1 फरवरी से लेकर 3 फरवरी तक राम भक्त श्री हनुमंतलाल की कथा राम भक्तों को सुनाने आ रहे हैं. 

Baba Bageshwar Dham: दिल्ली में फिर सजेगा बाबा बागेश्वर का दिव्य दरबार, जानें कहां होगा कथा का आयोजन

Baba Bageshwar Dham Katha: बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक बार दिल्ली में हनुमान कथा सुनाने आ रहे है. बाबा बागेश्वर की कथा का आयोजन 1 फरवरी से लेकर 3 फरवरी तक  उत्तर पूर्वी दिल्ली की घोंडा विधानसभा स्थित तीसरा पुस्ता यमुना खादर में किया जाएगा. कथा का आयोजन सांसद मनोज तिवारी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया जा रहा है, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने मनोज तिवारी कार्यकर्ताओं के साथ यमुना खादर इलाके में पहुंचे. 

बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री महाराज उत्तर पूर्वी दिल्ली की घोंडा विधानसभा स्थित तीसरा पुस्ता यमुना खादर में पहली बार 1 फरवरी से लेकर 3 फरवरी तक राम भक्त श्री हनुमंतलाल की कथा राम भक्तों को सुनाने आ रहे हैं, कथा का आयोजन उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया जा रहा है. आज सांसद मनोज तिवारी यमुना खादर तीसरा पुस्ता में अधिकारियों के साथ कथा स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे. बाबा बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा जहां भव्य कथा होगी उस स्थल के निरीक्षण के दौरान मनोज तिवारी के साथ DDA के अधिकारी, दिल्ली नगर निगम के अधिकारी, नेशनल हाईवे के अधिकारी, दिल्ली पुलिस के अधिकारी, भाजपा जिला के दोनों अध्यक्ष, निगम पार्षद भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: आमजन ही नहीं देवगण भी बनेंगे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के गवाह, ढोल-नगाड़ों के साथ ईश्वर को निमंत्रण

बाबा बागेश्वर की कथा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. कथा स्थल पर सैकड़ों की संख्या में CCTV कैमरे लगाए जाएंगे. इसके साथ ही वॉलंटियर्स, सिविल डिफेंस, दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस के साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा व्यवस्था को बनाने का काम किया जाएगा. बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र शास्त्री महाराज की कथा का रसपान करने लाखों की संख्या में राम भक्त पहुंचते हैं. उनकी व्यवस्था को देखते हुए वहां पर विश्राम घर, टॉयलेट और खान पान की सुविधाओं का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

ज़ी मीडिया से बात करते हुए सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि हमारी लोकसभा के लोगों का काफी मन था कि उनके क्षेत्र में भी बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री जी महाराज की कथा सुनाई जाएं. जब अन्य क्षेत्रों में बाबा बागेश्वर धाम कथा सुनने जाते हैं तो कभी बाबा के दर्शन नहीं हो पाए तो कभी कथा पंडाल में इतनी भीड़ होती है, जिसके कारण लोगों को निराश होकर लौटना पड़ता है. इस बार उत्तर पूर्वी लोकसभा में पहली बार बाबा बागेश्वर धाम कथा सुनाने आएंगे, जिससे कि उनके घर के नजदीकी बाबा बागेश्वर धाम का आशीर्वाद उनको प्राप्त हो सकेगा.  साथ ही साथ इस बार बाबा बागेश्वर धाम से कथा के बाद यमुना नदी को किस प्रकार से स्वच्छ एवं अविरल बनाना है इसको लेकर भी चर्चा की जाएगी. सांसद मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी लोकसभा के समस्त राम भक्तो को निमंत्रण देते हुए कथा में आने का आग्रह भी किया है. 

Input- Rakesh Kumar

 

Trending news