Auto Expo 2023: मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV इन खूबियों से लैस, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 550 किलोमीटर
Advertisement

Auto Expo 2023: मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV इन खूबियों से लैस, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 550 किलोमीटर

ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो द मोटर शो आज से यानी 11 जनवरी से मीडिया के लिए शुरू हो गया है. वहीं 13 जनवरी से पब्लिक के लिए शुरू हो जाएगा. साथ ही आज शो में मारुति ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट Maruti eVX पेश किया.

Auto Expo 2023: मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक SUV इन खूबियों से लैस, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 550 किलोमीटर

Auto Expo 2023: ग्रेटर नोएडा में Auto Expo 2023 की शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स, KIA इंडिया सहित कई दिग्गज ब्रांड हिस्सा ले रहे हैं. वहीं पहले दिन यानी 11 जनवरी को मारुति सुजुकी ने अपने पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट Maruti eVX को पेश किया है. मारुति सुजुकी अपनी इस गाड़ी को जल्द ही मार्केट में उतारेगी. मीडिया के लिए ये मोटर शो आज यानी 11 जनवरी से शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: मार्च में गाजियाबाद में 180 KMPH की रफ्तार से दौड़ेगी देश की पहली रैपिड रेल, जानें रूट मैप

 

मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट Maruti eVX आपको एक चार्ज में 550 किलोमीटर तक की रेंज तक ले जाने में सक्षम होगी. इसमें कंपनी 60kWh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल कर रही है. इस कार की लंबाई 4,300mm, चौड़ाई 1,800mm और ऊंचाई 1,600mm है.

बता दें कि इस मोटर शो में मारुति सुजुकी के अलावा मोरिस गैराजेज (MG), अशोक लीलैंड, टाटा मोटर्स, KIA इंडिया, बिल्ड योर ड्रीम (BYD), टॉर्क मोटर्स, ओकिनावा ऑटोटेक, हीरो इलेक्ट्रिक, हुंडई, टोयोटा और JBM जैसे ब्रांड्स भी अपने वाहनों को पेश करेंगे. नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में वाहनों का जखीरा तैयार है.

वहीं ऑटो एक्सपो का ये 16वां संस्करण 13 जनवरी से पब्लिक के लिए शुरू होगा. यदि आप भी ऑटो एक्सपो विजिट करने चाहते हैं तो आप इस मोटर-शो की टिकट ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको बुक माय शो की आधिकारिक वेबसाइट (in.bookmyshow.com) पर जाना होगा. इसके लिए आपको वेबसाइट के हम पेज पर जाकर Event पर जाएं. इसके आप Exibition पर जाकर क्लिक करेंगे तो आपको सबसे ऊपर ऑटो एक्सपो द मोटर शो 2023 पर जाकर आप टिकट बुक कर सकते हैं. बता दें कि पहले दिन यानी 13 जनवरी को शो की टिकट सबसे ज्यादा 750 रुपये रखी गई है. वहीं 14 और 15 जनवरी को शो में जाने के लिए आपको 475 रुपये देने होंगे. इसके बाद अगर आप 16 से 18 जनवरी के बीच जाते हैं तो आपको केवल 350 रुपये ही देने होंगे.

Trending news