झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, उमेश पाल हत्याकांड में था वांटेड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1650691

झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, उमेश पाल हत्याकांड में था वांटेड

उमेशपाल हत्याकांड में वॉन्टेड आरोपी असद और गुलाम मोहम्मद को यूपी STF ने मुठभेड़ में मार गिराया है. यह मुठभेड़ झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में हुई. दोनों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम था.

झांसी में अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर, उमेश पाल हत्याकांड में था वांटेड

Asad Encounter: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड में वॉन्टेड आरोपी असद और गुलाम मोहम्मद को यूपी STF ने मुठभेड़ में मार गिराया है. दोनों पर 5-5 लाख रुपये का इनाम था. यह मुठभेड़ झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में हुई. घटनास्थल से विदेशी निर्मित अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए. एनकाउंटर में मारा गया असद, अतीक अहमद का बेटा है. बताया जा रहा है कि असद और गुलाम झांसी होकर मध्य प्रदेश के रास्ते राजस्थान भागने की फिराक में थे.

ये भी पढ़ें: Kurukshetra News: फिर लोग कैसे होंगे गंभीर, जब हरियाणा में मंत्री साहब ही जरूरत पर लगाते हैं मास्क

खबर सुनते ही बेहोश होकर गिरा अतीक

मुठभेड़ में असद की मौत ऐसे दिन हुई है, जब अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया गया. बेटे के एनकाउंटर की खबर मिलते ही अतीक अहमद और चाचा अशरफ रो पड़े. अतीक बेहोश होकर गिर पड़ा. पेशी के बाद अतीक को पुलिस लाइन ले जाया गया. खबर है कि वकीलों ने अतीक पर बोतल भी फेंकी. इधर कोर्ट में योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों की तारीफ की है.

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या
2005 के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता, उसके दो बेटे, भाई अशरफ और अन्य आरोपी हैं. 24 फरवरी को धूमनगंज इलाके में उमेश के अलावा दो सुरक्षाकर्मी भी मारे गए थे. उमेश की पत्नी जया पाल की शिकायत पर 25 फरवरी को केस दर्ज किया गया था.

उमेश की पत्नी ने किया सीएम योगी का धन्यावाद
असद अहमद के एनकाउंटर के बाद उमेश पाल की पत्नी पत्नी जया पाल ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा- मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करती हूं. उन्होंने जो किया है बहुत अच्छा किया है. उन्होंने अपनी बेटी के सुहाग के कातिलों को सजा दिलाई. हमारे साथ इंसाफ हुआ है. पुलिस ने बहुत सहयोग किया.

असद के पास आधुनिक हथियार

ADG UPSTF अमिताभ यश ने कहा कि आज बहुत मेहनत के बाद STF की टीम ने असद और गुलाम को ट्रैक डाउन करने में सफलता हासिल की है. हमें पहले से मालूम था कि इनके पास आधुनिक हथियार हैं. इसीलिए हमने पूरी तैयारी पहले ही कर ली थी. असद और गुलाम इस घटना के प्रमुख शूटर थे, जो झांसी में हुए मुठभेढ़ में मारे गए हैं. इस घटना को पूरे देश ने लगभग लाइव देखा था, क्योंकि सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध थे. 

उन्होंने बताया कि असद और गुलाम के पास से 455 बोर की एक ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर और एक वाल्थर पी 88 पिस्टल 7.63 बोर की बरामद की गई है. असद और गुलाम के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज लाया गया. 

Trending news