सपने में अगर गिफ्ट कर रहे हैं ज्वेलरी तो जल्द होंगे मालामाल!
Advertisement

सपने में अगर गिफ्ट कर रहे हैं ज्वेलरी तो जल्द होंगे मालामाल!

गहरी नींद में हम कभी कोई खुश करने वाला तो कभी कोई दुखी करने वाला सपना अकसर देखते हैं इन सारे सपनों का कोई कोई मतलब जरुर होता है. आज हम जानेंगे ऐसे ही सपनों  के बारे में जिनमें हम सोने-चांदी के ज्वेलरी देखते हैं.

सपने में अगर गिफ्ट कर रहे हैं ज्वेलरी तो जल्द होंगे मालामाल!

नई दिल्ली: स्वप्न शास्त्र के अनुसार इंसान जो कुछ भी सपने में देखता है उसका कोई न कोई अर्थ जरुर होता है. गहरी नींद में हम कभी कोई खुश करने वाला तो कभी कोई दुखी करने वाला सपना देखते हैं. ऐसी मान्यताएं हैं कि सपने कई बार भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर भी सचेत करती हैं. हम सपने में कई बार सोने-चांदी के गहने तो कभी अन्य आभूषण भी देखते हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे सपनों में सोने-चांदी देखने के मतलब.

सपने में सोने चांदी के गहने देखने के अर्थ
स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में महंगे आभूषण देखना अलग-अलग लोगों के लिए अलग- अलग मायने रखता है. कभी ऐसे सपने शुभ संकेत देते हैं तो कभी अशुभ. आम मान्यताओं के अनुसार सपने में गहने देखने का एक मतलब यह भी होता है कि आने वाले दिनों में आपका खर्च बढ़ने वाला है.

सपने में किसी को गहने गिफ्ट करना
अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी को गहने गिफ्ट कर रहा है तो इसका मतलब हो सकता है कि आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को नौकरी में प्रमोशन मिले. अगर वो इंसान व्यापार से जुड़ा हो तो उसका व्यापार भी बढ़ सकता है.  

अगर सपने में कोई चोरी करे आपका गहना
अगर आप सपने में गहने को चोरी होते देख रहे हैं तो आपको थोड़ा होशियार हो जाने की जरुरत है. सपने में गहनों की चोरी होते देखना अच्छा संकेत नहीं है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपनों का मतलब शुभ नही होता और हो सकता है की आने वाले दिनों में आपको किसी प्रकार का नुकसान हो. 

ये भी पढ़ें:Cholesterol और High Blood Presure की समस्या हो जाएगी गायब, बस खाने में बदल दें ये एक चीज

खुद को आभूषण पहनते देखना 
अगर आप शादीशुदा महिला हैं और आप सपनें में खुद को गहने पहने देख रही हैं तो ये कोई शुभ संकेत हो सकता है. ऐसे सपनों का मतलब हो सकता है कि आने वाले दिनों में आपके घर में या आपके किसी रिश्तेदार के यहां शादी होने की संभावना हो. अगर आप सपने में गहने की खरीदारी करते हुए दिख रहे हैं तो ये भी एक शुभ संकेत हो सकता है. इसका मतलब हो सकता है कि आने वाले दिनों में आपके हाथ कोई कामयाबी लगने वाली है.

Trending news