Astro Tips: नौकरी में आ रही सभी परेशानियां होंगी दूर, बस करें ये उपाय
Advertisement

Astro Tips: नौकरी में आ रही सभी परेशानियां होंगी दूर, बस करें ये उपाय

नौकरी से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं को दूर करने के लिए इन उपायों के बारे जानें और अपने जीवन में इनको अपनाएं.

Astro Tips: नौकरी में आ रही सभी परेशानियां होंगी दूर, बस करें ये उपाय

Astro Tips in Hindi: जीवन में हर इसांन तरक्की करना चाहता है. सबकी इच्छा होती है कि उसके पास एक अच्छी नौकरी हो और वो अपने काम में सफल हो. इसके लिए व्यक्ति खूब मेहनत भी करते हैं. कुछ लोगों तो कम मेहनत में सफलता प्राप्त हो जाती है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो पाती है. अगर आप भी इन्हीं लोगों में से हैं जिनको मेहनत के बाद सफलता नहीं मिल रही है तो आप तरक्की पाने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं. ज्योतिष द्वारा बताए गए इन उपायों के जरिए नौकरी से जुड़ी समस्याओं को दूर हो सकती है. आइए इन उपायों के बारे जानते हैं. 

शानि को करें प्रसन्न 
ज्योतिष के मुताबिक, शानि ग्रह काम के फलदाता माने जाते हैं. अगर किसी की कुंडली में शनि कमजोर होता है तो उसे काम के क्षेत्र में परेशानियां उठानी पड़ती है. ऐसे में शानि को शांत करने के लिए उपाय करने जरूरी होते हैं. इसके लिए आपको शनिवार का व्रत, काले तिल और सरसों के तेल का दान करना होगा. 

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: इन उपायों से भरी रहेगी घर की तिजोरी, होंगे मालामाल

नवग्रहों को करे प्रसन्न 
जीवन में खुशहाली और तरक्की की कमी के लिए नवग्रहों की शांति हवन कराना चाहिए. इससे सभी ग्रह शुभ हो जाते हैं और फिर इसके शुभ संकेतों की प्राप्ती होती हैं. 

सूर्य को करें प्रसन्न 
ज्योतिष की मानें तो सूर्य ग्रह को सबसे उच्च दर्जा दिया गया है और इसे लीडरशिप का कारक भी माना जाता है. ऐसे में सूर्य की अराधना करने से करियर में सफलता प्राप्त की जा सकती है. इसके लिए आपको रोज उगते सूरज को जल का अर्घ्य देना होगा. 

चीनी वास्तुशास्त्र का करें प्रयोग
चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई की मानें तो घर और ऑफिस में रखी चीजें तरक्की को दर्शाती हैं. ऐसे में ऑफिस में कई रंगों वाली मछली रखें और दीवार पर नीला या काले रंग का चित्र लगाएं. 

शिव को अर्पित करें काले तिल
अगर आपको नौकरी में कई तरह की परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है तो हर सप्ताह में दो दिन यानी सोमवार और शनिवार को पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और साथ में ओम नमः शिवाय मंत्र का जप करें. ऐसा करने से सारी परेशानियां जल्द ही दूर हो जाएंगी.

Trending news