">Asia cup 2022 में भारत ने लिया पाकिस्तान से बदला, शानदार जीत के हीरो बने ये खिलाड़ी
Advertisement

Asia cup 2022 में भारत ने लिया पाकिस्तान से बदला, शानदार जीत के हीरो बने ये खिलाड़ी

भारत ने  Asia cup 2022 में पाकिस्तान को शानदार शिकस्त दी. भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर पिछली हार का बदला लिया. भारतीय टीम के हीरो हार्दिक पंड्या रहे. पांड्या ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मारकर शानदार जीत दिलाई.

Asia cup 2022 में भारत ने लिया पाकिस्तान से बदला, शानदार जीत के हीरो बने ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: Asia cup 2022 में भारत ने पाकिस्तान को शानदार पटखनी दी. रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में 5 विकेट के हराकर शानदार जीत दर्ज की. पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 148 रनों का टारगेट दिया था, जिसे उसने दो गेंद बाकी रहते हासिल किया. इस जीत के साथ ही भारत ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मिली हार का बदला ले लिया. भारत की इस जीत में हार्दिक पांड्या ने अहम भुमिका निभाई. हार्दिक ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मार कर भारत को शानदार जीत दिलाई. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली के 'NUEVA' में खाने के साथ मिल सकता है Virat Kohli से मुलाकात करने का शानदार मौका!

इस जीत में सबसे अहम भुमिका तो हार्दिक पांड्या की रही. हार्दिक ने ऑलराउंडर परफॉर्मेंस देकर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया. उन्होंने न सिर्फ गेंदबाजी में पाकिस्तान के 3 बड़े बल्लेबाजों को आउट किया, बल्कि बल्लेबाजी में भी धांसू पारी खेली. वहीं भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों को 147 रनों पर ही समेट दिया. वहीं बल्लेबाजी में भी मिडिल ऑर्डर्स के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई. 

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के कई फैक्टर्स रहे. जहां तेज गेंदाबाजों ने शानदार बॉलिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम के सभी 10 विकेट निकालकर उसे 150 रनों के अंदर पैक कर दिया. वहीं बैटिंग में भी मिडिल ऑर्डर्स के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम की नैया पार लगा दी. आइए जानते हैं भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किस तरह अपनी जीत दर्ज की.

हार्दिक पंड्या
भारतीय टीम के हीरो हार्दिक पंड्या रहे. इस मैच में पांड्या ने गेंदबाजी में पाकिस्तान के 3 बड़े विकेट गिराए. इसके बाद हार्दिक ने बैटिंग में महज 17 गेंदों पर 33 रन बनाए. इस दौरान हार्दिक ने 19वें ओवर में हारिस रऊफ को 3 चौके मारे, जिससे भारत पर से दबाव पूरी तरह हट गया. अंत में हार्दिक ने 20वें ओवर की चौथी बॉल पर छक्का जड़कर भारत को शानदार जीत दिलाई. शानदार प्रदर्शन के लिए हार्दिक प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

रवींद्र जडेजा
इस मैच में रवींद्र जडेजा ने हार्दिक के साथ 52 रन बनाकर भारत को संकट से उबारा. 15वें ओवर में 89 रनों के स्कोर पर भारत का चौथा विकट गिरा तो मैच भारत के हाथ से निकलता दिख रहा था, लेकिन सर जडेजा ने शानदार प्रदर्शन कर भारत की इस जीत में अहम योगदान निभाया.

भुवनेश्वर कुमार
वहीं इस जीत में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का भी अहम रोल रहा. इस मैच में भी भुवनेश्वर भारतीय फैन्स की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे. भुवी ने 4 ओवर्स में मात्र 26 रन देकर पाकिस्तान के 4 विकेट गिराए. यह पहली बार था कि जब किसी भारतीय गेंदबाज ने पाकिस्तान के खिलाफ इतना बेस्ट प्रदर्शन किया. 

विराट कोहली
पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से अपने खराब प्रदर्शन के कारण वो लगातार ट्रोल हो रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए जो कि बहुत उपयोगी साबित हुए. भारत ने पहले ही ओवर में केएल राहुल का विकेट खो दिया था, वहीं कप्तान रोहित शर्मा संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे. इसके बाद  विराट कोहली ने कुछ शानदार शॉट्स खेलकर स्कोर बोर्ड को चलाए रखा. 

Trending news