Ashram Flyover Extension: DND फ्लाईओवर का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा, राहगीरों को हो रही है परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1741674

Ashram Flyover Extension: DND फ्लाईओवर का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा, राहगीरों को हो रही है परेशानी

Ashram Flyover Extension: साउथ ईस्ट दिल्ली के आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया, 3 महीना बीत जाने के बाद भी सराय काले खां की तरफ से आने वाले राहगीरों को राहत नहीं मिली है, जिसका खामियाजा अब लोगों को रोजाना जाम के रूप में चुकाना पड़ रहा.

Ashram Flyover Extension: DND फ्लाईओवर का निर्माण कार्य नहीं हुआ पूरा, राहगीरों को हो रही है परेशानी

Ashram Flyover Extension: साउथ ईस्ट दिल्ली के आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर (Ashram DND Extension Flyover) निर्माण कार्य के बाद 6 मार्च को दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा उद्घाटन किया गया था, हालांकि यह उद्घाटन आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर का अधूरा माना गया. क्योंकि इस फ्लाईओवर का एक हिस्सा जो सराय काले खां की तरफ से आश्रम और लाजपत नगर आने वाले लेन का कार्य चल रहा था और लोगों के लिए अभी खोला नहीं गया था.

इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा उद्घाटन के दौरान कहा गया था कि 45 दिन के अंदर सराय काले खां वाले फ्लाईओवर के मार्ग का भी कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा और आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर पूर्ण रूप से खोल दिया जाएगा. मगर 3 महीना बीत जाने के बाद भी सराय काले खां की तरफ से आने वाले राहगीरों के लिए अभी तक इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किया गया, जिसकी वजह से सराय काले खां की तरफ से आने वाले वाहनों को फ्लाईओवर के नीचे से रास्ता दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः Working Women: कामकाजी महिलाओं को सरकार ने दिया ये नायाब तोहफा, बच्चों की देखरेख के लिए खोले जाएंगे क्रेच

जहां रोजाना लोग घंटों जाम में मशक्कत करते नजर आते हैं. वहीं कुछ दिन पहले ही खबर सामने आई थी कि दिल्ली सरकार के तरफ से सराय काले खां फ्लाईओवर वाले मार्ग की फंडिंग नहीं किए जाने की वजह से सड़क का निर्माण आधा अधूरा रह गया है, जिसकी वजह से कार्य पूर्ण रूप से ठप हो गया है. इसी वजह से अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा सका है, जिसका खामियाजा अब लोगों को रोजाना जाम के रूप में चुकाना पड़ रहा.

आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर उद्घाटन के बाद लाजपत नगर रिंग रोड से नोएडा और सराय काले खां की तरफ जाने वाले लोगों को जाम से निजात मिला है तो वहीं सराय काले खां के तरफ से आने वाले लोगों को फ्लाईओवर पर सड़क का निर्माण कार्य बाधित होने के बाद अभी जाम जैसी समस्या से जूझना पड़ रहा है. अब तो देखना यह होगा कि आखिर कब तक सराय काले खां की तरफ से आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होता है और लोगों के लिए सुचारू रूप से खोला जाता है.

(इनपुटः हरि किशोर शाह)

Trending news