Delhi News: जेल से CM केजरीवाल का आदेश, मुफ्त दवाओं और जांच की सुविधा नहीं होनी चाहिए बंद
Advertisement

Delhi News: जेल से CM केजरीवाल का आदेश, मुफ्त दवाओं और जांच की सुविधा नहीं होनी चाहिए बंद

Saurabh Bhardwaj News: कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें स्वास्थ्य पर चर्चा होगी. स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्य सचिव को आदेश दिए कि अस्पतालों और मुहोल्ला क्लिनिक में मुफ्त दवाइयों और मुफ्त टेस्ट और औरकी स्थिति बताए. 

Delhi News: जेल से CM केजरीवाल का आदेश, मुफ्त दवाओं और जांच की सुविधा नहीं होनी चाहिए बंद

Delhi News: दिल्ली सचिवालय से दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ऐसी सूचना मिली कि कई जगह मोहल्ला क्लिनिकों में जो मुफ्त जांच और मुफ्त दवा की सुविधा थी, उसमें कुछ समस्याएं आ रही हैं. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से इस संबंध में आदेश मिला है कि दिल्ली के सभी अस्पतालों और सभी मोहल्ला क्लिनिको में जल्द से जल्द यह सुनिश्चित किया जाए कि अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिकों में जो दवाइयां और जांच अब तक मुफ्त चल रही थी, वह इसी प्रकार सुचारू रूप से चलती रहे. उनकी उपलब्धता में किसी प्रकार की कोई भी कमी ना हो.

कल स्वास्थ्य पर बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र
इसी को देखते हुए कल विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है, जिसमें स्वास्थ्य पर चर्चा होगी. स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्य सचिव को आदेश दिए कि अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त दवाइयों और मुफ्त टेस्ट की स्थिति बताए. अगर मुफ्त दवा और मुफ्त टेस्ट की कमी हो तो उसको ठीक करने का पूरा प्लान लेकर आने के आदेश दिए. स्वास्थ्य मंत्री विधानसभा की चर्चा का जवाब देंगे और सूचित करेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के CM की गिरफ्तारी पर AAP का प्रदर्शन, पुलिस की हिरासत में सुशील गुप्ता

सीएम ने सौरभ भारद्वाज को दिए आदेश 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के तुरंत बाद दिल्ली का स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते मैं और मेरे विभाग की पूरी टीम मुस्तैदी से इन व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के काम में लग गई है. जल्द ही जहां कहीं भी अगर कोई कमी आई है तो उसको दुरुस्त कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से दिल्ली की जनता को आश्वस्त कर देना चाहता हूं कि दिल्ली की जनता को स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

सीएम जनता के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं के लिए रहते हैं सजग 
सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के लोकप्रिय सीएम के दिल के नजदीक जो कुछ महत्वपूर्ण काम है, उनमें से एक है दिल्ली की जनता के लिए बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं. वह दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर हमेशा बेहद ही सजग रहते हैं. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 21 मार्च 2024 को ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था, लेकिन गिरफ्तारी के बावजूद जेल में रहते हुए भी उनको खुद से ज्यादा दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य की चिंता है. 

Trending news