अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर CM अरविंद केजरीवाल ने कर दी गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी, बता दिया कौन मारेगा बाजी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1355585

अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर CM अरविंद केजरीवाल ने कर दी गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी, बता दिया कौन मारेगा बाजी

AAP के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को दिल्ली सीएम गुजरात एंगल से देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी हार रही है. इसलिए वह आप नेताओं पर छापेमारी करवा रही है. लेकिन इन्हें कोई सुबूत नहीं मिलेगा. 

अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर CM अरविंद केजरीवाल ने कर दी गुजरात चुनाव की भविष्यवाणी, बता दिया कौन मारेगा बाजी

नई दिल्ली: दिल्ली में AAP विधायक अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर सियासी पारा चढ़ता दिख रहा है. कल एसीबी ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक और वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया था. एसीबी ने उनके घर से एक पिस्टल, कुछ कारतूस और 24 लाख कैश बरामद किया था. उनकी गिरफ्तारी पर अब आप संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. केजरीवाल ने एसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी को गुजरात चुनाव से जोड़ दिया. कहा कि अभी कई और विधायक गिरफ्तार किए जा सकते हैं. 

केजरीवाल ने ट्वीट करके बीजेपी पर निशाना साधा. कहा कि पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार किया, लेकिन कोई सुबूत पेश नहीं कर पा रहे. मनीष के घर रेड की कुछ नहीं मिला, अब अमानतुल्ला को गिरफ्तार किया. अभी और भी कई विधायकों को गिरफ्तार करेंगे. लगता है गुजरात में इन्हें बहुत ज्यादा तकलीफ हो रही है.

Amanatullah Khan: दो दिन पहले मिली थी कोर्ट से राहत फिर किस मामले में जेल पहुंचे AAP विधायक

इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी अमानतुल्लाह की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, पर कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली. कुछ नहीं मिला. फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है. AAP के हरेक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है. 

वहीं आप के राज्यसभा संजय सिंह ने कहा कि अमानतुल्लाह खान के घर की रेड का सच. देखें वीडियो. एकदम बोगस रेड थी. पुलिस वालों की शक्लें बता रही हैं कि कुछ नहीं मिला और खुद से बोल रहे हैं. कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला, कोई रिकवरी नहीं बनी. फिर ये गिरफ़्तारी का ड्रामा क्यों? BJP वालों बौखलाहट में जो मन हो करो लेकिन गुजरात तो हारोगे.

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर हंगामा, रिश्तेदारों पर भी केस दर्ज

किसके आदेश पर हुआ एक्शन
अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से मानदंडों और सरकारी नियमों का उल्लंघन करते हुए भर्ती करने का आरोप है. यह भी आरोप है कि वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से उन्होंने किराए पर दिया है. यह मामला साल 2016 का है. इस पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने साल 2016 में अवैध नियुक्तियों के मामले में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ CBI जांच के आदेश दिए थे.   

अमानतुल्लाह का पार्टनर भी अरेस्ट
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पार्टनर हामिद अली  (Hamid Ali)को भी दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है. शुक्रवार को ACB की छापेमारी में हामिद अली के घर से एक बरेटा पिस्टल, कुछ कारतूस और 12 लाख रुपए कैश बरामद हुए थे.

Trending news