केजरीवाल बोले-भगवान ने चाहा तो देश के एक-एक बच्चे को मुफ्त, अच्छी और शानदार शिक्षा देंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1260540

केजरीवाल बोले-भगवान ने चाहा तो देश के एक-एक बच्चे को मुफ्त, अच्छी और शानदार शिक्षा देंगे

फ्री रेवड़ी के आरोप पर दिल्ली के सीएम ने कहा कि देश में दो तरह की राजनीति चल रही है. एक ईमानदार और दूसरी भ्रष्ट. ईमानदार राजनीति वह है जो आम आदमी पार्टी कर रही है. हम एक-एक चीज में पैसा बचाते हैं. दूसरी भ्रष्टाचारियों की राजनीति, जिसमें हजारों करोड़ के ठेके दिए जाते हैं.

केजरीवाल बोले-भगवान ने चाहा तो देश के एक-एक बच्चे को मुफ्त, अच्छी और शानदार शिक्षा देंगे

नई दिल्ली : सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के विकास के लिए सरकार के प्रयासों और उससे मिले अभूतपूर्व परिणामों से अवगत कराया. मुफ्त शिक्षा और इलाज देने पर बीजेपी द्वारा घेरे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 18 लाख बच्चों का भविष्य अंधकार में था. देश के बाकी सरकारी स्कूलों की तरह दिल्ली के सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क था. स्कूल टूटे-फूटे थे, डेस्क बेंच नही थे, छतें टपक रही थीं. बच्चों के बैठने के लिए जगह नहीं थी.

हमारी सरकार ने 18 लाख बच्चों का भविष्य बनाया है. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 99 प्रतिशत परिणाम आए हैं. 4 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल छोड़कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया है. दरअसल आज शनिवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवड़ी संस्कृति (सरकारों द्वारा मुफ्त सुविधाएं देने) को लेकर निशाना साधा था.

ये भी पढ़ें : 1740 से दो बार बदला जा चुका है Ghaziabad का नाम, अब योगीराज में इस नाम से जाना जाएगा?

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पलटवार करते हुए कहा कि रेवड़ियां तो वो लोग बांट रहे हैं, जो अपने लिए हजारों करोड़ रुपये का विमान खरीद रहे हैं. अगर मंत्रियों के घर 3-4 हजार यूनिट मुफ्त बिजली दी जा रही है और अगर केजरीवाल यह सुविधा आम जनता को दे रहा है, तो उसमें गलत क्या कर रहा है. 

केजरीवाल ने बताया फ्री रेवड़ी का अर्थ 
केजरीवाल ने कहा,, मैं आपको बताता हूं मुफ्त रेवड़ी बांटना क्या होता है. एक कंपनी ने कई बैंक से लोन लिया और खा गई. बैंक दिवालिया हो गए. उस कंपनी ने एक राजनीतिक पार्टी को चंद करोड़ रुपये का चंदा दे दिया तो कंपनी के खिलाफ सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया. इसे फ्री की रेवड़ी कहते हैं.

केजरीवाल ने गगन नाम के युवक का जिक्र करते हुए कहा कि उसके पिताजी गत्ते के डिब्बे बनाने का काम करते हैं और आज गगन का आईआईटी धनबाद में इंजीनियरिंग में दाखिला हुआ है. उससे पूछकर देखिए क्या केजरीवाल मुफ्त रेवड़ी बांट रहा है या देश का भविष्य बना रहा है.

ये भी पढ़ें : कांवड़ यात्रा के लिए गाजियाबाद पुलिस का साइकिल स्क्वाड, चप्पे-चप्पे पर रखेगा निगरानी

केजरीवाल ने कहा कि अगर कभी भगवान ने चाहा तो हम देश के एक-एक बच्चे को मुफ्त, अच्छी और शानदार शिक्षा देंगे. देश के एक-एक व्यक्ति को हम अच्छा इलाज देंगे, मुफ्त इलाज देंगे, शानदार इलाज देंगे. इससे देश की नींव रखी जाएगी. यह काम 1947 में 1950 में हो जाना चाहिए था और जब तक यह काम नहीं होगा, तब तक हमारी नींव मजबूत नहीं होगी और भारत दुनिया का नंबर वन देश नहीं बन पाएगा. भारत के अंदर क्षमता और सामर्थ्य है, आगे बढ़ने का, लेकिन उसके लिए ईमानदार राजनीति की जरूरत पड़ेगी. लोग बताएं क्या मैं रेवड़ी बांट रहा हूं या देश की नींव रख रहा हूं.

फरिश्ते स्कीम से  बचाई हजारों जान 
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फरिश्ते स्कीम से 13 हजार से ज्यादा लोगों की हम जान बचा चुके हैं. जब एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल प्राइवेट में रेफर किया जाता है, तब भी बड़े से बड़ा खर्च दिल्ली सरकार उठाती है. 45 हजार से ज्यादा बुजुर्गों को दिल्ली सरकार ने हरिद्वार, शिरडी बाकी जगहों पर फ्री में तीर्थ यात्रा करवाई।

मोहल्ला क्लिनिक की उपलब्धि बताई 

मोहल्ला क्लीनिक का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि पूरी दुनिया में दिल्ली एकमात्र ऐसा शहर है, जहां सभी 2 करोड़ लोगों का इलाज पूरी तरह मुफ्त हैं. 50 लाख रुपये का भी खर्चा आएगा तो वह भी मुफ्त है. आज हम दिल्ली में मुफ्त में योगा करवा रहे हैं. करीब 17,000 लोगों को योग करवा रहे हैं, ताकि कोई बीमार ही न पड़े. क्या ये फ्री को रेवड़ी बांट रहा हूं. आज दिल्ली के हर परिवार को हम 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे रहे हैं और पंजाब में 300 यूनिट. 

केजरीवाल बोले-मेरी डिग्री फर्जी नहीं

आज हम दिल्ली में महिलाओं को मुफ्त में बसों में यात्रा करवा रहे हैं. जो लोग आज मुझे मुफ्त देने के लिए गाली दे रहे हैं, उन्होंने करोड़ खर्च करके प्लेन खरीदा है. मैं पढ़ा लिखा हूं, इंजीनियरिंग में डिग्री है. मैंने अकाउंट्स और कानून की भी पढ़ाई की है और मेरी डिग्री भी फर्जी नहीं है. आज इतनी चीजें मुफ्त करने के बाद भी दिल्ली का बजट फायदे में चल रहा है और यह मैं नहीं, CAG कह रहा है.

देश में दो तरह की राजनीति 

आज देश में दो तरह की राजनीति चल रही है एक ईमानदारी और दूसरी भ्रष्ट. ईमानदार राजनीति वह है जो आम आदमी पार्टी कर रही है. हम एक-एक चीज में पैसा बचाते हैं. दूसरी है भ्रष्टाचारियों की राजनीति, जिसमें हजारों करोड़ रुपये के ठेके दिए जाते हैं. अपने दोस्तों को ठेके दिए जाते हैं. सारी सुविधाएं अपने मंत्रियों को देते हैं और जनता सुविधा मांग ले तो कहते हैं यह मुफ्त की रेवड़ी है.

WATCH LIVE TV 

 

Trending news