Delhi News: केजरीवाल सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए आरोप
Advertisement

Delhi News: केजरीवाल सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए आरोप

Rajkumar Anand: राजकुमार आनंद ने कहा कि जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी ने लोगों से वादा किया था, उस वादे पर कोई काम नहीं किया है. आम आदमी पार्टी असल मुद्दों से भटक चुकी है. उन्होंने आप से इस्तीफा देते हुए बोला, मैं राजनीति में मंत्री बना, विधायक बना, जो भी बना बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की वजह से बना. 

Delhi News: केजरीवाल सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाए आरोप

Delhi News: आम आदमी पार्टी (APP) को दिल्ली में एक बड़ा झटका लगा है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार आनंद (Rajkumar Anand) ने मंत्री पद और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.  दिल्ली सरकार में राजकुमार आनंद समाज कल्याण मंत्रालय संभाल रहे थे. दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने इस बात की घोषणा की.

AAP के असल मुद्दों से भटकने का लगाया आरोप
राजकुमार आनंद ने कहा कि जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी ने लोगों से वादा किया था, उस वादे पर कोई काम नहीं किया है. आम आदमी पार्टी असल मुद्दों से भटक चुकी है. उन्होंने आप से इस्तीफा देते हुए बोला, मैं राजनीति में मंत्री बना, विधायक बना, जो भी बना बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की वजह से बना. दलितों के लिए काम करने से जो पार्टी पीछे हटती है, वहां मेरे लिए रहना ठीक नहीं.

ये भी पढ़ें: संजय सिंह का बड़ा दावा,केजरीवाल को हिटलरशाही की तरह तिहाड़ में रखना चाहती मोदी सरकार

पार्टी में दलितों को प्रतिनिधित्व नहीं मिला

बता दें कि राजकुमार आनंद पटेल नगर की विधायकी से भी इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में दलितों को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है. कहा कि आप के शीर्ष नेताओं में कोई भी दलित नहीं हैं. साथ ही कहा कि आप के दलित विधायकों, मंत्री या पार्षदों को कोई भी सम्मान नहीं दिया गया है. 

राजकुमार आनंद के घर ईडी ने मारा था छापा
बता दें कि राजकुमार आनंद भी शराब नीति मामले में जांच के रडार पर हैं. वहीं पिछले साल नवंबर में उनके घर ईडी की छापेमारी हो चुकी है. ईडी की छापेमारी कुल 22 घंटे तक चली थी, जिसको लेकर उस दौरान राजकुमार ने कहा था कि ये हमें तंग करने के लिए आए थे. पूरे घर में तलाशी की, लेकिन कुछ नहीं मिला. राजकुमार आनंद पर हवाला लेनदेन में शामिल होने का शक था.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news