दिल्ली MCD में बंपर जीत, लेकिन गुजरात में हारकर भी क्यों गदगद हैं CM केजरीवाल?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1472664

दिल्ली MCD में बंपर जीत, लेकिन गुजरात में हारकर भी क्यों गदगद हैं CM केजरीवाल?

गुजरात में आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में उतरी है. तमाम एग्जिट पोल्स की मानें तो आम आदमी पार्टी को 15-20% वोट शेयर के साथ करीब 20 सीटें मिलती दिख रही हैं. गुजरात में भी आम आदमी पार्टी ने फ्री बिजली, अच्छे स्कूल और बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था देने के साथ मैदान में उतरी थी. बीते दिन आए तमाम एग्जिट पोल्स में आम आदमी पार्टी को तीसरे नंबर की पार्टी बताया गया. कांग्रेस दूसरे नंबर पार्टी बनी है. जबकि बीजेपी फिर से गुजरात में सरकार बनाते दिख रही है.

दिल्ली MCD में बंपर जीत, लेकिन गुजरात में हारकर भी क्यों गदगद हैं CM केजरीवाल?

नई दिल्ली: Exit Polls में दिल्ली नगर निगम के चुनाव में AAP की बंपर जीत से पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खासे खुश हैं. उनकी पार्टी गुजरात में तीसरे नंबर पर है फिर अरविंद केजरीवाल गदगद हैं, उनका कहना है कि यह पार्टी के लिए अच्छे संकेत हैं. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि BJP ने Delhi MCD Election में 7-8 मुख्यमंत्री, 17 केंद्रीय मंत्री लगाए और 27 चैनलों पर दिन-रात झूठा प्रचार किया. इतने बड़े देश में 10 साल में एक पार्टी राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पा रही है. उस गुजरात से पा रही है जिसके बारे में कहा जाता है BJP का अभेद्य किला है. आम आदमी पार्टी गुजरात में ना सिर्फ धमाकेदार एंट्री कर रही है, बल्कि गुजरात कह रहा है कि AAP अब नेशनल पार्टी है. 

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने एमसीडी के एग्जिट पोल पर कहा कि मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देता हूं, कल मैं एग्जिट पोल के नतीजे देख रहा था जनता ने आम आदमी पार्टी पर फिर से भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं ऐसे ही नतीजे आएंगे. कल का इंतजार करते हैं. नतीजे पॉजिटिव हैं, नई पार्टी है और नई पार्टी ने एंट्री की है. केजरीवाल ने कहा कि लोग कह रहे थे कि बीजेपी इन लोगों का गढ़ है, तो ऐसे में अगर 15 से 20 परसेंट वोट शेयर पहली बार में कोई पार्टी ले जाए तो बड़ी बात है. परसों तक इंतजार कीजिए ( अगर किसी की सरकार नहीं बनती तो?)

ये भी पढ़ें- Exit Polls: MCD चुनाव में जनता की पहली पसंद बनी AAP, 146 वार्ड में चली झाड़ू

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधा, कहा कि बीजेपी पर हम पर आरोप लगाते रहे कि केजरीवाल के मंत्री बेईमान है मनीष सिसोदिया ने घोटाला किया. ऐसे लोगों को दिल्ली की जनता ने जोर से बोला है कि केजरीवाल जी ईमानदार हैं, काम करते हैं. बीजेपी के आरोपों पर दिल्ली की जनता ने भरोसा नहीं किया. दिल्ली की जनता कह रही है शराब घोटाले की जो कहानी है, बीजेपी ने सुनाई थी, वह झूठी थी.

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election 2022: आखिर क्या रहा दिल्ली MCD का इतिहास, जानिए यहां

 

Trending news