Arvind Kejriwal: ED के समन को CM केजरीवाल ने बताया BJP का राजनीति, कहा- तुरंत वापस लें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1940770

Arvind Kejriwal: ED के समन को CM केजरीवाल ने बताया BJP का राजनीति, कहा- तुरंत वापस लें

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल ने ED के नोटिस का जवाब देते हुए पूछताछ में जाने से इनकार कर दिया. साथ ही CM ने ED के नोटिस को राजनीति से प्रेरित बताया.

Arvind Kejriwal: ED के समन को CM केजरीवाल ने बताया BJP का राजनीति, कहा- तुरंत वापस लें

Arvind Kejriwal: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में ED ने समन जारी कर आज CM अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस बीच AAP नेताओं की तरफ से कयास लगाए जा रहे थे कि आज पूछताछ के दौरान CM केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. हालांकि, CM केजरीवाल ने ED के नोटिस का जवाब देते हुए पूछताछ में जाने से इनकार कर दिया. CM ने ED के नोटिस को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि ये उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकने का प्रयास है. 

CM केजरीवाल का जवाब
ED के नोटिस का जवाब देते हुए CM केजरीवाल ने कहा कि ये नोटिस गैर कानूनी और राजनीति से प्रेरित है, BJP के कहने पर नोटिस भेजा गया है. जिससे मैं चुनाव प्रचार नहीं कर पाऊं. ED तुरंत नोटिस वापस ले.

मध्य प्रदेश जाएंगे CM केजरीवाल
CM अरविंद केजरीवाल पंजाब के CM भगवंत मान के साथ आज मध्य प्रदेश के सिंगरौली जाएंगे, जहां वो चुनावी रैली में शामिल होंगे.   

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: जानें क्या है सौरभ भारद्वाज के बयान का आधार, कैसे जेल में रहकर CM केजरीवाल चला सकते हैं दिल्ली सरकार

शराब घोटाला मामले में दो दिग्गज नेता जेल में
कथित शराब घोटाला मामले में AAP के दो दिग्गज जेल में हैं. 26 फरवरी 2023 को CBI ने मनीष सिसोदिया को 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद से वो जेल में हैं. वहीं 30 अक्टूबर को SC ने भी इस पूरे मामले में मनीष सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया है. मनीष सिसोदिया के बाद इस मामले में दूसरा बड़ा नाम संजय सिंह का है, ED ने 04 अक्टूबर को लगभग 10 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

विपक्ष हमलावर
इस पूरे मामले में लगातार BJP आम आदमी पार्टी पर हमलावर है. BJP नेता शहजाद पूनावाला ने AAP पर तंज कसते हुए कहा कि आज दिल्ली की जनता जवाब चाहती है. अगर नई शराब नीति में कोई भ्रष्टाचार नहीं था तो आप पुरानी नीति पर वापस क्यों गए? आज कोई भी अदालत आपको राहत नहीं दे रही है. 

एक और मंत्री के घर ED की रेड
दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर सहित कई ठिकानों पर ED छापेमारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कस्टम से जुड़े एक मामला में मनी लांड्रिंग के तहत छापेमारी की जा रही है. हवाला के जरिए पैसों का ट्रांजेक्शन हुआ है.

 

Trending news