केजरीवाल की पार्षदों को नसीहत पैसे की लत मत लगाना, देखना एक दिन BJP वाले भी जॉइन करेंगे
Advertisement

केजरीवाल की पार्षदों को नसीहत पैसे की लत मत लगाना, देखना एक दिन BJP वाले भी जॉइन करेंगे

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के बाद AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने पार्षदों को काम करने का तरीका बताया. अगले पांच का रोडमैप रखा. सीएम केजरीवाल ने पार्षदों को नसीहत भी दी कि भ्रष्टाचार न करना. वरना टिकट भी जाएगी और पार्टी से भी निकाले जाएंगे.

केजरीवाल की पार्षदों को नसीहत पैसे की लत मत लगाना, देखना एक दिन BJP वाले भी जॉइन करेंगे

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम में प्रचंड जीत के बाद आम आदमी पार्टी जीते हुए सभी पार्षदों के साथ बैठक की. इस बैठक में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने नवनिर्वाचित पार्षदों को अच्छा काम करने की नसीहत. कहा कि भ्रष्टाचार नहीं करना, दिल्ली की सारी जनता का काम करना, सफाई कर्मचारियों का ख्याल रखना. अगर ये कर लिया तो अगले 5 साल बाद भी जनता का विश्वास जीत पाओगे. इस बैठक में विधायक मौजूद रहे. दिल्ली के शाह ऑडिटोरियम में आम आदमी पार्टी की यह बैठक हुई. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निर्वाचित पार्षदों को बधाई. पार्षदों को काम करने का तरीका बताया, भ्रष्टाचार न करने की नसीहत दी. कहा कि जनता के बीच जाकर खूब काम करें. यह बहुत कठिन चुनाव था. हमारे लिए ये सबसे मुश्किल था. भाजपा की पूरी मशीनरी उतर आई थी. 7 मुख्यमंत्री, 17 केंद्रीय मंत्रियों ने हमारे खिलाफ दुष्प्रचार किया. लेकिन हम अपने कामों की बात करते रहे, हमें नैरेटिव बनाने नहीं दिया गया, पता चला कि ये कोई फर्जी वीडियो ले आए. पूरा दिन वही चला. मीडिया पर दबाव बनाया. बीजेपी वालों ने एमसीडी चुनाव को युद्ध बना दिया. सिसोदिया पर फर्जी केस बनाया. हमारी कट्टर ईमानदार छवि को खराब कर रहे थे, अपने जैसे बेईमान साबित करने में जुटे रहे, कि जनता को बेवकूफ बना लेंगे, लेकिन बीजेपी के सारे दुष्प्रचार पर जनता ने हमारा साथ दिया. हमने अपने आचरण से जनता के लिए काम किया है. अगले पांच साल और बेहतर काम करना है, ताकि जनता का विश्वास बना रहे. 

ये भी पढ़ें- MCD फतह करने के बाद जैस्मीन को लेकर केजरीवाल और LG में फिर छिड़ सकता है संग्राम

ईमानदारी रहेगी तो भरपूर इज्जत मिलेगी
एमसीडी में जनता भ्रष्टाचार से दुखी है. मेरी बात ध्यान से सुनना. मैं भी सरकारी तंत्र का हिस्सा रहा, लेकिन भ्रष्टाचार नहीं किया, चाहता तो कमा लेता, लेकिन नहीं किया. अपना आचरण अच्छा रहा. इसलिए ध्यान रखना, अच्छा काम करना. लालच में पैसे खा लिए तो अगली बार पार्टी भी गई और टिकट भी गई. जनता का भरोसा भी गया. सीबीआई-ईडी वाले तो बाद में आएंगे, लेकिन परिवार के लोग बुरा मान जाएंगे. पैसे लेने से इज्जत भी जाएगी, परिवार वालों की दुर्गति भी होगी. ईमानदारी से काम करोगे तो भरपूर इज्जत मिलेगी. वो तभी मिलेगी जब ईमानदारी से काम करोगे. काम कम कर दो लेकिन पैसे न लेना. नहीं तो अगली बार बीजेपी हमारे भ्रष्टाचार का मुद्दा बनाकर हमारे खिलाफ प्रचार करेगी.

दुश्मन को भी अपना बनाओ, सबके काम करो
केजरीवाल ने कहा कि एमएलए और पार्षद मिलकर काम करना. किसी का टिकट नहीं कटेगा. दोनों मिलकर काम करना है. टिकट काम के साथ सर्वे के आधार पर दिया जाता है. हमें दिल्ली के लोगों का साथ लेकर चलना है. किसी व्यक्ति से कोई दुश्मनी नहीं है. सबको अपना बना लो. एक दिन बीजेपी वाले भी आम आदमी पार्टी जॉइन कराएंगे. साथ मिलकर काम करना है, सबके काम करना है. 

ये भी पढ़ें- MCD में BJP के मेयर पर रामवीर बिधूड़ी ने खोले पत्ते, बता दिया-ये होगा अगला कदम

5 साल खूब काम करना है
सफाई कर्मचारियों को तनख्वाह समय से दिलाएंगे. उनकी मदद करेंगे. उनको साथ लेकर चलना है. वो अपना काम अच्छे से करेंगे. दूसरी बड़ी यह है कि कोई बिकना मत. बीजेपी वाले फोन करना शुरू कर दो. फोन में रिकॉर्डिंग शुरू कर दो. रिकॉर्डिंग करके इनको एक्सपोज करेंगे. कोई आए तो तुरंत अपने कोऑर्डिनेटर और एमएलए को बताना. जनता के बीच अच्छा काम करो. 5 साल खूब काम करो.

हमें दिल्ली का कूड़ा साफ करना है- सिसोदिया
डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सबसे पहले जीते हुए पार्षदों को बधाई दी. कहा कि हमें और मेहनत पड़ेगी. नगर निगम के लिए गोल्डन पीरियड होने वाला है. हमें कूड़े के पहाड़ खत्म करने हैं. दिल्ली का कूड़ा साफ करना है. मेहनत के साथ काम करेंगे. हम केजरीवाल के सिपाही हैं. हमें सतर्कता के साथ काम करना है. क्यों कि कुछ नहीं करने पर भी हम पर FIR हो जाती है. अच्छा काम करना है.

Trending news