दिल्ली पंजाब में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल ने गुजरात को स्वस्थ रखने के लिए किए 5 वादे
Advertisement

दिल्ली पंजाब में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल ने गुजरात को स्वस्थ रखने के लिए किए 5 वादे

गुजरात दौरे पर गए सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सीसोदिया ने आज वहीं के लोगों से विभिन्न वादे किए. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं, बिजली, परिवहन, पानी और शिक्षा आदि सब मुफ्त में दी जाएगी.

दिल्ली पंजाब में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल ने गुजरात को स्वस्थ रखने के लिए किए 5 वादे

नई दिल्ली: दिल्ली और पंजाब में लोगों को फ्री बिजली सुविधा देने के बाद आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. जैसे-जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, आप राज्य में सक्रिय होती जा रही है. सोमवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लोगों से कई बड़े वादे किए हैं. उन्होंने कहा है कि अगर गुजरात में आप की सरकार आती है तो दिल्ली की तरह आपके परिवार को मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं, मुफ्त बिजली, परिवहन, पानी और शिक्षा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार गिराने के लिए की गई CBI रेड, सिसोदिया के ट्वीट का केजरीवाल ने निकाल लिया मतलब

इस दौरान दिल्ली सीएम ने 5 बड़े वादे किए
पहली गारंटी स्वास्थ्य में सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह की कि गुजरात में रहने वाले हर व्यक्ति का पूरा इलाज मुफ्त और अच्छा होगा. मुफ्त का मतलब यह नहीं कि सरकारी अस्पताल इतने खराब होंगे की आप जाना न चाहें.

दूसरी गारंटी के तौर पर उन्होंने कहा कि सारी दवाइयां, सारे टेस्ट, सारा इलाज, सारा ऑपरेशन गरीबों के साथ-साथ अमीरों का भी मुफ्त में होगा. अमीर प्राइवेट में जाना चाहें तो वो जा सकते हैं. उनकी मर्जी है, लेकिन किसी से ये नहीं पूछा जाएगा कि BPL कार्ड दिखाओं, जो सरकारी अस्पताल में जाएगा उसका इलाज मुफ्त होगा. 

तीसरी गारंटी के तौर पर उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक बनाए हैं. वैसे ही हर गांव के अंदर एक गांव का क्लिनिक बनाया जाएगा और शहरों में हर वार्ड के अंदर एक क्लिनिक खोला जाएगा. इससे जितनी छोटी-मोटी बीमारियां है, खांसी, जुकाम, बुखार उसके लिए आप मोहल्ला क्लिनिक में जाओ आपको बड़ें अस्पताल में जाने की जरूरत नहीं है. ये सारे क्लिनिक फुल एयर कंडीशन हैं. वहां पर आप जा सकते हो.

चौथी चीज आज गुजरात में जितने सरकारी अस्पताल हैं. इनको प्राइवेट के मुकाबले अच्छा किया जाएगा शानदार किया जाएगा. सेंट्रल एयर कंडीशनर किया जाएगा. सभी सरकारी अस्पतालों को अच्छा करेंगे और नए की जरूरत पड़ी तो वो भी खोलेंगे. ऐसा नहीं होगा कि मुफ्त के नाम पर इलाज ही न हो. इलाज शानदार और अच्छा होगा. 

वहीं उन्होंने पांचवीं गारंटी देते हुए कहा कि दिल्ली में एक चीज बनाई है. अगर किसी का भी एक्सीडेंट होता है तो उसका पूरा इलाज दिल्ली सरकार मुफ्त कराती है, चाहें उसका इलाज प्राइवेट में कराना पड़े. अगर सीरियस एक्सीडेंट हो जाए और सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं हो सकता तो बेस्ट से बेस्ट प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज कराते हैं. जिसका सारा खर्चा दिल्ली सरकार देती है. अभी तक इसके माध्यम से हम 3 साल में 13 हजार लोगों की जान बचा चुके हैं. इससे पहले जब किसी का एक्सीडेंट होता तो कोई उसको उठा के अस्पताल नहीं ले जाता, क्योंकि उसे लगता मैं अस्पताल ले गया तो मेरे पल्ले पड़ जाएगा, लेकिन हमने कहा अस्पताल ले जाओ उसका सारा खर्चा हम देंगे, बस आप उसको एडमिट करा दो.

 

Trending news