गुरुग्राम के 264 युवाओं को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिए नियुक्ति-पत्र
Advertisement

गुरुग्राम के 264 युवाओं को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिए नियुक्ति-पत्र

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर मंगलवार यानी की आज गुरुग्राम पहुंचे. जहां उन्होंने BSF के भोंडसी कैंप में रोजगार मेले के तहत 264 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए. 

गुरुग्राम के 264 युवाओं को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिए नियुक्ति-पत्र

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्राम: हर साल 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाली केंद्र सरकार (Central government) ने दूसरी किस्त में आज देशभर में 71000 युवाओं को रोजगार दिया, तो वहीं गुरुग्राम में भी 264 युवाओं को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने नियुक्ति पत्र देकर रोजगार दिया. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हर साल 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वायदा किया था जिसके तहत आज गुरुग्राम के बीएसएफ (B S f) भोंडसी कैंप में भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया.

इस रोजगार मेले में 264 युवाओं को जॉइनिंग व ऑफर लेटर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया इन 264 लोगों में बीएसएफ, आईटीबीपी (ITBP), एसएसबी (s s b) समेत अलग-अलग सरकारी विभागों के 264 युवा शामिल थे. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जहां युवाओं को मनोबल बढ़ाया, तो वहीं अपनी नौकरी के साथ-साथ देश की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने का विश्वास भी युवाओं में जगाया.

ये भी पढ़ेंः Live-in Relationship: लिव-इन कोई अपराध नहीं, इस दौरान जन्मे बच्चे और महिलाओं को मिले हैं ये अधिकार

साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश दिया कि पेंडिंग पड़ी फाइलों को पूरा करना और ज्यादा से ज्यादा लोगों की समस्याओं को जल्द दूर करने का गुण भी केंद्रीय मंत्री ने दिया. इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए विपक्ष के उस बयान को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा जिसमें विपक्ष सरकार पर बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाती थी. अनुराग ठाकुर ने कहा कि आप विपक्ष खुद रोजगार ढूंढने को मजबूर हो गया है.

हिमाचल और गुजरात चुनाव पर अनुराग ठाकुर ने बोलते हुए कहा कि भाजपा की जीत इन दोनों राज्यों में होगी. बहरहाल यह तो वक्त ही बताएगा कि हिमाचल और गुजरात में बीजेपी जीत दर्ज करके दोबारा सत्ता में काबिज होगी या फिर दूसरी पार्टी बाजी मारेगी.

Trending news