जेल के वायरल CCTV फुटेज को लेकर अनिल विज ने कसा तंज- 'रेपिस्ट से मालिश कराकर कौन सा ज्ञान ले रही AAP'
Advertisement

जेल के वायरल CCTV फुटेज को लेकर अनिल विज ने कसा तंज- 'रेपिस्ट से मालिश कराकर कौन सा ज्ञान ले रही AAP'

आप पार्टी के दिल्ली सरकार में मंत्री सतेन्द्र जैन के संबंध में विज ने कहा कि आप का चरित्र जनता के सामने पूरी तरह से उजागर हो चुका है.  उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव हुए तो इनके नेता पीटे गए और कहा गया कि पैसे लेकर टिकटें दे रहे है. 

जेल के वायरल CCTV फुटेज को लेकर अनिल विज ने कसा तंज- 'रेपिस्ट से मालिश कराकर कौन सा ज्ञान ले रही AAP'

चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि मैंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है कि जो रामगढ़ से डेराबस्सी सड़क जाती है, यदि उस सड़क को फोर लेन करा दिया जाए तो लोगों को आसानी होगी और आने-जाने में समय भी कम लगेगा और जाम से भी बचा जा सकता है. चंडीगढ़ के लिए एक वैकल्पिक रूट भी मिल जाएगा. विज ने कहा कि मुझे पुरी उम्मीद है कि जनहित में वे (भगवंत मान) जरूर इस सड़क को फोन-लेन करवाएंगें.

विज आज यहां मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आजकल अंबाला-चंडीगढ़ की सड़क मार्ग पर बहुत ज्यादा जाम रहता है. खासतौर पर जीरकपुर से ट्रिब्यून के कार्यालय तक निकलने में बहुत मुश्किल हो जाता है.

ये भी पढ़ें: दीपेंद्र हुड्डा ने लगाया BJP पर युवाओं की अनदेखी का आरोप, शिक्षा से जुड़ी परियोजनाओं को ठंडे बस्ते में डाला

चुनावों के दौरान आर्म्स जमा न कराने वालों पर होगी कानूनी कार्यवाही

चुनावों के दौरान आर्म्स जमा कराने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विज ने कहा कि ये आदेश होते हैं और चुनाव से पहले सरकार ने भी आदेश जारी किए थे कि अपने सभी शस्त्र सरकार के पास जमा कराएं, लेकिन मेरे संज्ञान में आया है कि चुनाव के दौरान कई जगह पर लाईसेंस हथियारों का इस्तेमाल किया गया है. इसका मतलब है कि काफी लोगों ने हथियार जमा नहीं कराए हैं तो ऐसे लोगों ने कानून की अवहेलना की है, इसलिए मैंने विभाग को लिखा है कि ऐसे सभी लेागों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए, जिन्होंने हथियार जमा नहीं कराएं है.

ड्रग्स रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने कई कदम उठाए, बनाई जाएगी राज्य स्तर से पंचायत स्तर तक समितियां

ड्रग्स प्रचलन के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष क्या कहता है उसकी हमको चिंता नहीं है, क्योंकि जितना ड्रग्स के चलन को रोकने के लिए हम काम कर रहे हैं उतना आसपास की कोई सरकार नहीं कर रही हैं. विज ने कहा कि मैंने ड्रग्स को कंट्रोल करने के लिए हरियाणा नारकोटिक्स ब्यूरो बनाया ताकि एक इंडीपेडेंड बॉडी इस पर काम कर सकें और इस पर नजर रख सकें.

ये भी पढ़ें: विधायकों के कामों को पहले निपटाएं, हरियाणा डिप्टी सीएम का प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश

विज ने आगे कहा कि मेरा ऐसा मानना है कि रूटीन में थाना के कर्मचारियों को अन्य ड्यूटियों पर लगाया जाता है तथा वो ड्रग्स पर नजर नहीं रख सकते है. विज ने कहा कि हमने ब्यूरो का गठन किया, जिसमें ड्रग्स को पकड़ने के साथ-साथ लोगों को एजूकेट करने का काम भी किया जा रहा है.  उन्होंने कहा कि ड्रग्स के संबंध में लोगों को एजूकेट करने के लिए राज्य स्तर से पंचायत स्तर तक समितियों का गठन किया जा रहा है ताकि समितियों की मार्फत लोगों को एजूकेट किया जा सकें.

ड्रग्स के बारे में कार्यवाही हेतु बनाई गई ऐप, टोल फ्री नंबर भी जारी

विज ने आगे कहा कि ड्रग्स के बारे में कार्यवाही करने के लिए ऐप भी बनाई गई है जिस पर लोग अपनी जानकारी अपलोड कर सकते हैं और एक टोल फ्री नंबर भी हमने जारी किया है. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि इस दिशा में विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं और केन्द्र सरकार के अधिकारियों ने प्रशंसा भी की है. सोनीपत में नकली शराब के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि कोई ऐसा मामला सामने आता है तो हम पूरी तरह से कार्यवाही करते हैं. हमने हमेशा कार्यवाही की है और सख्त कार्यवाही की है.

ये भी पढ़ें: फरीदाबाद में 40 सरकारी स्कूलों के टीचर्स सीख रहे प्रोडक्ट गुणवक्ता का ज्ञान, बच्चों को देंगे ज्ञान

चंडीगढ़ पर हमारा (हरियाणा का) का पूरा हक है

विज ने कहा कि चंडीगढ़ पर हमारा (हरियाणा का) का पूरा हक है. जब तक SYL का पानी नहीं मिल जाता, हिन्दी भाषी क्षेत्र नहीं मिल जाते, तब तक हम चंडीगढ़ में डटे हुए हैं और हमने अंगद का पैर जमा रखा हैं. उन्होंने कहा कि किसी की चिट्ठियां लिखने से ये पैर हिलने वाला नहीं है.

हरियाणा विधानसभा अलग से बनाने के लिए किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए

हरियाणा की अपनी विधानसभा बनाने के संबंध में जमीन को लेकर हो रहे विवाद के बारे में पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हरियाणा अगर अपनी सुविधा के लिए कुछ कर रहा हैं तो उसमें उनको (पंजाब) कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए. विज ने कहा कि हमने पैसे (धनराशि) देने हैं, हमने जमीन लेनी हैं, हमने निर्माण करना है, इसमें कोई ऐतराज नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, नशे से कमाई गई संपति होगी निलाम

आप पार्टी का चरित्र जनता के सामने पूरी तरह से उजागर, राजनीति की आड़ में कर रहे हैं बिजनेस

आप पार्टी के दिल्ली सरकार में मंत्री सतेन्द्र जैन के संबंध में विज ने कहा कि आप का चरित्र जनता के सामने पूरी तरह से उजागर हो चुका है. उन्होंने कहा कि पंजाब में चुनाव हुए तो इनके नेता पीटे गए और कहा गया कि पैसे लेकर टिकटें दे रहे है. गुजरात में चुनाव हो रहे हैं तब भी इनके ऊपर आरोप लगे हैं और अब दिल्ली में उनके कार्यकर्ता ने इनके विधायक को पीटा है कि हमारे से पैसे लेकर टिकटें दी जा रही हैं और स्टिंग ऑपरेशन भी दिखाया गया है कि किस प्रकार से पैसे मांगे जाते हैं. ये राजनीति तो कर नहीं रहें, ये तो दुकानदारी कर रहे है, ये राजनीति की आड में बिजनेस कर रहे हैं.

नाबालिग के रेपिस्ट से मालिश करवाकर कौन सा ज्ञान ले रहे है

उन्होंने कहा कि किस प्रकार से अपराधी जो जेल के अंदर हैं, वो मसाज कर रहा है, उसको ये फिजियोथैरेपिस्ट कहते है, जबकि वो पोक्सो एक्ट में आरोपी है. विज ने प्रश्न करते हुए कहा कि तो ये उससे कैसी शिक्षा ले रहे हैं किस प्रकार का इलाज करवा रहे हैं, नाबालिग के रेपिस्ट से कौन सा ज्ञान ले रहे है, कौन सी मालिश करवा रहे है, ये सारी बात जनता के सामने आ गई है.

Trending news