Anil Vij on PoK: अधीर रंजन चौधरी को विज की नसीहत, PoK पर वो नहीं अमित शाह लेंगे फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2000951

Anil Vij on PoK: अधीर रंजन चौधरी को विज की नसीहत, PoK पर वो नहीं अमित शाह लेंगे फैसला

Anil Vij on PoK: अधीर रंजन के पीओके वापस लेने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि अमित शाह ने पीओके वापस लेने के लिए कहा है तो यह निश्चित तौर पर वापस लिया जाएगा. मगर, समय निर्धारण अधीर रंजन नहीं बल्कि अमित शाह करेंगे.

Anil Vij on PoK: अधीर रंजन चौधरी को विज की नसीहत, PoK पर वो नहीं अमित शाह लेंगे फैसला

Haryana News: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना, जिसमें सिरसा, बहादुरगढ़, नारनौंद, हिसार व अन्य कई जिलों से आए किसान व जमींदार शामिल हैं. इसके साथ ही विज ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे द्वारा वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी पर निशाना साधा. विज ने कहा कि वीर सावरकर ने जो देश के लिए किया है प्रियांक खड़गे उसके आस-पास भी नहीं हैं.  

अनिल विज ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान देश के अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखी. मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे द्वारा वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी पर निशाना साधते हुए विज ने कहा कि वीर सावरकर को समझने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे को दोबारा जन्म लेना होगा. वीर सावरकर पर किसी को टिपप्णी करने का अधिकार नहीं है, देश के लिए उन्होंने जो भी किया प्रियांक खड़गे उसके आस-पास भी नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें- Haryana News: कांग्रेस अगर चुनाव में हारकर भी खुश है तो उनको बधाई- जेपी दलाल

हाल ही में आरजेडी प्रमुख लाल यादव ने कहा कि  PoK और जम्मू-कश्मीर में हमलों के जिम्मेदार अमित शाह हैं, इस पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद उग्रवादियों की घटनाओं में 70 प्रतिशत कमी आई है जो कि बहुत बड़ी उपलब्धि है. मगर विपक्ष को भरा हुआ नहीं बल्कि खाली ग्लास दिखाई देता है. 

अधीर रंजन के पीओके वापस लेने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यदि अमित शाह ने पीओके वापस लेने के लिए कहा है तो यह निश्चित तौर पर वापस लिया जाएगा. मगर, समय निर्धारण अधीर रंजन नहीं बल्कि अमित शाह करेंगे.

हाल ही में भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि हरियाणा के साथ लगते राजस्थान विधानसभा की 34 सीट कांग्रेस ने जीती और आने वाले हरियाणा चुनावों में कांग्रेस को इसका फायदा होगा. इस संबंध में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि तीन प्रदेशों के चुनाव नतीजों में कांग्रेस का सब कुछ बह गया और बहते हुए पानी में यह टुकड़े ढूंढ रहे हैं. इनको राजस्थान, छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश में जड़ों से उखाड़कर फेंक दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024: मोदी लहर से हरियाणा फतह की तैयारी में BJP, इन दो वजहों से फायदा मिलने की उम्मीद

अंबाला में अपने आवास पर गृह मंत्री अनिल विज ने अलग-अलग जिलों से आए लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान एक शिकायतकर्ता ने उन्हें माइनिंग विभाग के खिलाफ शिकायत सौंपी. उन्होंने कहा कि खेत से मिट्‌टी निकालने व अन्य छोटी-छोटी बातों को लेकर विभाग द्वारा चालान किए जा रहे हैं. खेत को समतल करने के लिए भी थोड़ी मिट्‌टी निकालने पर भी उनके भारी-भरकम चालान किए जा रहे हैं और नियमों की आड़ में उन्हें परेशान कर रहे है. उन्होंने किसान की मिट्‌टी को माइनिंग से अलग करने की मांग उठाई, जिस पर  गृह मंत्री अनिल विज ने माइनिंग विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए.

हरियाणा सेवानिवृत्त अध्यापक संघ द्वारा गृह मंत्री अनिल विज को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा, जिसमें मंत्री ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया. शहजादपुर से आई महिला ने उनके साथ मारपीट व अभद्रता के मामले में दर्ज केस में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की जिस पर गृह मंत्री ने एसपी अंबाला को कार्रवाई के निर्देश दिए.वहीं, करनाल से अल्फा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के निवासियों ने स्थानीय बिल्डर पर उनसे धोखाधड़ी का आरोप लगाया. शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनके प्लाटों को बिल्डर ने अन्य लोगों को भी बेचा है. सभी मामलों में गृह मंत्री ने कार्रवाई के आदेश दिए.

Input- Vijay Rana 

Trending news