Amritpal Singh: पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, NSA के तहत हुई अमृतपाल की गिरफ्तारी, डिब्रूगढ़ जेल में होगी पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1664456

Amritpal Singh: पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, NSA के तहत हुई अमृतपाल की गिरफ्तारी, डिब्रूगढ़ जेल में होगी पूछताछ

Amritpal Singh: पंजाब IGP सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी कि अमृतपाल की  गिरफ्तारी नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत रविवार सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर की गई.

Amritpal Singh: पंजाब पुलिस का बड़ा खुलासा, NSA के तहत हुई अमृतपाल की गिरफ्तारी, डिब्रूगढ़ जेल में होगी पूछताछ

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के मामले में पंजाब IGP सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी है. IGP ने बताया कि अमृतपाल ने सरेंडर नहीं किया है, बल्कि पंजाब पुलिस द्वारा ऑपरेशन चलाकर उसे गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) के तहत सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर की गई.

IGP सुखचैन सिंह गिल की प्रेस कॉन्फ्रेंस 
अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के मामले में IGP सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA)के तहत अमृतपाल का गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई है. पंजाब पुलिस को खुफिया एजेंसियों के माध्यम से अमृतपाल के गुरुद्वारे में छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुरुद्वारे को घेर लिया, जिसके बाद उसने 6 बजकर 45 मिनट पर बाहर आकर गिरफ्तारी दी. 

पंजाब के लोगों को दिया धन्यवाद
IGP सुखचैन सिंह गिल ने पंजाब के लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि किसी को भी पंजाब का माहौल नहीं खराब करने दिया जाएगा. इस दौरान IGP ने कहा कि पिछले 35 दिनों से अमृतपाल पर दवाब बनाया हुआ था,इंटेलिजेंस ब्यूरो और पंजाब पुलिस साथ मिलकर काम कर रही थी, जिसके बाद अमृतपाल की गिरफ्तारी हुई है. आगे इस मामले में कानून के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. 

डिब्रूगढ़ जेल रवाना हुआ अमृतपाल
अमृतपाल को कड़ी सुरक्षा के बीच स्पेशल फ्लाइट से असम की डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है. इसी जेल में अमृतपाल के कई अन्य साथी भी बंद हैं, जिनसे पूछताछ की जाएगी. इस पूरे मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) भी पंजाब पुलिस के साथ पूछताछ कर सकती है. 

ये भी पढ़ें- पंजाब की AAP सरकार को बदनाम करने वालों के लिए Amritpal Singh की गिरफ्तारी है संदेश- मंत्री सौरभ भारद्वाज

मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया
अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया भी सामने आई. उन्होंने कहा कि अमृतपाल की गिरफ्तारी ने देश को संदेश दिया है कि पंजाब सरकार देश में अमन, चैन और शांति के लिए कुछ भी कर सकती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने देश में शांति भंग ना हो इसके लिए देश विरोधी काम करने वाले सभी लोगों पर नजर बनाकर रखी है. जो भी देश की शांति भंग करेगा उस पर सरकार कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगी. जिन लोगों ने पंजाब सरकार को बदनाम करने की कोशिश की और कहा कि पंजाब आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं चल पाएगी, उनके लिए अमृतपाल की गिरफ्तारी सबसे बड़ा संदेश है.

 

Trending news