Sirsa: अमृतपाल के लिए NH-9 पर प्रदर्शन, जाम लगाने की कोशिश कर रहे 60 लोग हिरासत में
Advertisement

Sirsa: अमृतपाल के लिए NH-9 पर प्रदर्शन, जाम लगाने की कोशिश कर रहे 60 लोग हिरासत में

Amritpal singh case News: अमृतपाल के समर्थन में नेशनल हाइवे 9 पर गांव मोरीवाला के नजदीक सिख संगत ने रोड जाम करने का प्रयास किया. जिसके बाद पुलिस ने लगभग 60 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. 

Sirsa: अमृतपाल के लिए NH-9 पर प्रदर्शन, जाम लगाने की कोशिश कर रहे 60 लोग हिरासत में

सिरसा: पंजाब में वारिस पंजाब दा (Waris Punjab Da) के प्रमुख अमृतपाल (Amritpal Singh) की गिरफ्तारी के प्रयास की सुचना मिलने पर उसकी आंच पंजाब से सटे हरियाणा के सिरसा पहुंचती दिखाई दे रही है. सिरसा में आज अमृतपाल के समर्थन में नेशनल हाइवे 9 पर गांव मोरीवाला के नजदीक सिख संगत ने रोड जाम करने का प्रयास किया. जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया, जिसके बाद वहां से लगभग 60 लोगों को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 

हिरासत में लिए गए सभी लोगों को सिरसा की पुलिस लाइन लाया गया. इसकी सुचना जैसे ही सिख संगत को मिली तो काफी संख्या में सिख समाज के लोग पुलिस लाइन सिरसा पहुंचे. वहां हिरासत में लिए गए लोगों की रिहाई की मांग की. वहीं सिरसा पुलिस ने भी इस मुद्दे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया है. सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने सिख समाज और दूसरे लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है.

सिख नेता लखविंदर सिंह ने पंजाब में अमृतपाल की गिरफ्तारी के प्रयास की निंदा करते हुए कहा कि अमृतपाल के मामले में पंजाब में दहशत का माहौल बनाया गया है. उन्होंने कहा कि सिख समाज के लोगों ने ही देश को आजाद करवाने में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन आज उन्हें खालिस्तानी कहा जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज अमृतपाल के समर्थन में उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उनके काफी साथियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन और हरियाणा सरकार से जल्द से जल्द सभी साथियों को रिहा किया जाए.

वहीं अमृतपाल के मामले को लेकर सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने कहा कि इसको लेृकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. किसी भी व्यक्ति को माहौल नहीं बिगाड़ने दिया जाएगा. पंजाब के साथ लगते सिरसा बॉर्डर पर नाकेबंदी की गई है. 5 विशेष नाकों सहित जिला में 16 जगहों पर नाकेबंदी की गई है. सशस्त्र जवानों की नाकों पर तैनाती की गई है. साथ ही सिरसा एसपी डॉ अर्पित जैन ने सिरसावासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Input: विजय कुमार 

Trending news