Ambala News: गुरुद्वारा निशान साहिब पर लटका युवक, क्रेन के जरिये उतारा नीचे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981159

Ambala News: गुरुद्वारा निशान साहिब पर लटका युवक, क्रेन के जरिये उतारा नीचे

Ambala News: हरियाणा के अंबाला में एक युवक 100 फीट ऊपर लटक गया. गुरु नानक देव जी के पावन प्रकाश पर्व पर श्री मंजी साहिब गुरुद्वारे के निशान साहिब पर वस्त्र बदलने के लिए चढ़ा था.

Ambala News: गुरुद्वारा निशान साहिब पर लटका युवक, क्रेन के जरिये उतारा नीचे

Ambala News: हरियाणा के अंबाला में श्री मंजी साहिब गुरुद्वारा में निशान साहिब की अचानक चरखी टूटने से युवक 100 फीट की ऊंचाई पर ही लटक गया. श्रद्धालु श्री गुरु नानक देव जी के पावन प्रकाश पर्व पर श्री मंजी साहिब गुरुद्वारे के निशान साहिब पर वस्त्र बदलने के लिए चढ़ा था. अचानक चरखी टूटने के बाद श्रद्धालु निशान साहिब को पकड़ लटका रहा.

श्रद्धालु के निशान साहिब पर ही लटका होने की भनक लगते ही गुरुद्वारा की तरफ से क्रेन मौके पर बुलाई गई. सूचना मिलने के बाद थाना पुलिस भी पहुंची. श्रद्धालु को करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित नीचे उतारा गया.

ये भी पढ़ें: Arjun Nagar Delhi: बेतरतीब पेड़ों की छांव बनी 'घाव', नालियों की गंदगी और अंधेरी सड़कों से रहवासी परेशान

 

निशान साहिब के वस्त्र बदलते हुए अचानक चरखी टूट गई थी, जिसके कारण नौजवान ऊपर ही रह गया. हालांकि, मौके पर पहुंची क्रेन की मदद से श्रद्धालु को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया. 

बता दें कि अंबाला में श्री गुरु नानक देव जी के पावन प्रकाश पर्व पर जिलेभर के गुरुद्वारों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. गुरुद्वारे में पाठ-कीर्तन चल रहा है. गुरुघर वाहे गुरु-वारे गुरु के जयघोष से गूंज रहे हैं. भारी संख्या में श्रद्धालु गुरुद्वारों में माथा टेकने के लिए पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें: नोएडा के कॉलेजों में ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह का खुलासा, चार स्टूडेंट समेत 9 गिरफ्तार

 

गुरुद्वारा कमेटी ने बताया पहली पात्शाही जगत गुरु नानक देव जी का 554वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है. गुरु पर्व पर गुरुद्वारे में कीर्तन चल रहा है. निशान साहिब के वस्त्र बदलने के लिए नौजवान ऊपर चढ़ा था. अचानक 100 फीट की ऊंचाई पर चरखी टूट गई. नौजवान ऊपर ही रह गया. तुरंत मौके पर क्रेन बुलाई गई, जिसके बाद नौजवान को 2 घंटे की मशक्कत के बार सुरक्षित नीचे उतार लिया गया.

Trending news