फौजी के 70 वर्षीय पिता पर किया रेप का फर्जी केस, अनिल विज ने महिला SPO को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1375798

फौजी के 70 वर्षीय पिता पर किया रेप का फर्जी केस, अनिल विज ने महिला SPO को किया सस्पेंड

Anil Vij Action : जनता दरबार में सेना के जवान की शिकायत आने पर हरियाणा के गृहमंत्री ने पुलिस पर नाराजगी जताई. उन्होंने सवाल करते हुए कहा, सेना के जवान सीमाओं पर दुश्मनों से लड़ें या फिर देश के भीतर के इस सिस्टम से. 

फौजी के 70 वर्षीय पिता पर किया रेप का फर्जी केस, अनिल विज ने महिला SPO को किया सस्पेंड

चंडीगढ़ : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा है कि प्रदेश में अवैध धंधों से संपत्ति बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है, जो आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि बम्बीहा गैंग की ओर से मिली धमकी के मामले की जानकारी उन्हें नहीं है. इसकी जांच की जाएगी. अंबाला छावनी में जनता दरबार के दौरान जनता दरबार के दौरान अनिल विज ने फौजी की शिकायत पर महिला एसपीओ को निलंबित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि देश के फौजी सीमाओं पर दुश्मनों से लड़ें या फिर देश के भीतर के इस सिस्टम से. अनिल विज ने इस मामले में तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच के निर्देश डीजीपी को दिए.

ये भी पढ़ें : अंबाला और करनाल में शुरू हुई धान की खरीद, पानीपत-सिरसा के किसानों को अब भी इंतजार

उन्होंने कहा कि जितने भी लोग जनता दरबार में आते हैं, उनकी समस्याओं को सुना जाता है. चाहे समस्याएं सुनने में सारी रात ही क्यों न लग जाए, वह अंतिम व्यक्ति तक समस्या को सुनते हैं और उनका समाधान कराने का प्रयास किया जाता है. उन्होंने कहा जब कोई फौजी आकर उन्हें कहता है कि वह हर जगह चक्कर लगा आया, मगर उसे इंसाफ नहीं मिला’ रो यह सुनकर उन्हें बहुत गुस्सा और पीड़ा होती है.

दरअसल फौजी ने विज को दी शिकायत में कहा था कि उसका पत्नी से तलाक का केस चल रहा है, मगर वह उस पर और उसके परिवार पर पुलिस का दबाव बना रही है. पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की.पत्नी व अन्य ने मारपीट की, जिसके बाद पिता को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. फौजी ने बताया कि पुलिस ने उसके पिता की शिकायत पर कार्रवाई करने के बजाय  उलटा उसकी पत्नी की शिकायत पर पिता के खिलाफ बलात्कार का फर्जी केस बना दिया, जबकि पिता की उम्र 70 वर्ष है. अनिल विज ने इस मामले में महिला एसपीओ को तुरंत सस्पेंड करने के निर्देश दिए.

झूठी शिकायत करने वालों पर करेंगे कार्रवाई 
जनता दरबार में झूठी शिकायतें लाने वालों के सवाल पर विज ने कहा कि जनता दरबार में यदि कोई झूठी शिकायत का मामला सामने आता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि झूठी शिकायतों पर कार्रवाई जरूरी है, क्योंकि ऐसी शिकायतों पर समय भी बर्बाद होता है.

पुलिसकर्मी के इस्तीफे मामले में हो रही जांच 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली थी कि पानीपत में किसी पुलिस मुलाजिम ने इस्तीफा दिया है. इस मामले में उसी क्षण हरियाणा डीजीपी को उन्होंने मामला फॉरवर्ड करते हुए जांच के आदेश दिए थे.

 

Trending news