Ambala: CM Window की शिकायत को कर्मचारी ने फर्जी साइन करके निपटाया, बिजली विभाग के 3 अधिकारी भी शामिल
Advertisement

Ambala: CM Window की शिकायत को कर्मचारी ने फर्जी साइन करके निपटाया, बिजली विभाग के 3 अधिकारी भी शामिल

अंबाला में बिजली निगम के अधिकारियों ने शिकायतकर्ता के फर्जी साइन करके CM विंडो की शिकायत का निपटारा कर दिया. इसमें सीएम विंडो के मेंबर की भी संलिप्त बताई गई है.

Ambala: CM Window की शिकायत को कर्मचारी ने फर्जी साइन करके निपटाया, बिजली विभाग के 3 अधिकारी भी शामिल

विपिन शर्मा/ अंबाला: अंबाला में बिजली निगम के अधिकारियों ने शिकायतकर्ता के फर्जी साइन करके CM विंडो की शिकायत का निपटारा कर दिया. इसमें सीएम विंडो के मेंबर की भी संलिप्त बताई गई है. जांच में फर्जीवाड़ा उजागर होने पर पुलिस ने बिजली निगम के SDO, CA, LDC और सीएम विंडो के मेंबर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. इसके विरोध में बिजली कर्मचारी धरने पर बैठ गए हैं. वहीं अंबाला के  एसपी का कहना है कि धरने के दबाव से कार्रवाई रुकने वाली नही है.

अंबाला में बिजली विभाग के SDO,CA और LDC और साथ ही CM विंडो कर्मचारी के खिलाफ 120B, 420, 467, 468, 471 का मामला दर्ज हुआ है. बिजली बोर्ड मॉडल टाउन के एसडीओ हरीश गोयल और CA डिंपल LDC अनूप और् रविन्दर सहगल पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी हस्ताङर कर CM विंडो की शिकायत को निपटा दिया. इसमे शिकायकर्ता के साइन फर्जी थे और CM विंडो के एमिनेंट पर्सन की मंजूरी भी नहीं गई, लेकिन शिकायत को बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें:  Delhi: जहांगीरपुरी में जाली दस्तावेज बनाने के लिए इस्तेमाल की गई विधायक की मुहर

इस मामले में शिकायकर्ता ने पुलिस को शिकायत दी तो कई महीने जांच चलने के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.  मामला दर्ज होने पर अब पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बिजली निगम के कर्मचारी धरने पर बैठ गए हैं. बिजली कर्मचारियों ने कहा कि पुलिस ने बिना जांच किए मामला दर्ज करने में जल्दबाजी की है. उन्होंने SP अंबाला से FIR कैंसिल करने की भी मांग की है. 

धरने पर बैठे बिजली विभाग के कर्मचारियों ने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बिजली कर्मचारियों का कहना है कि शिकायतकर्ता द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं, वे सभी बेबुनियाद हैं. शिकायतकर्ता ने 10 हजार रुपये  रिश्वत मांगने का आरोप लगाया हैं, लेकिन उसमें कोई सबूत नहीं दिए गए और न ही उस मामले में जांच की गई.

वहीं इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए एसपी अंबाला ने बताया कि उन्हें एक प्राइवेट कंप्लेंट प्राप्त हुई थी. जिसके आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जाएगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. कर्मचारी प्रदर्शन से दबाव डालने की कोशिश न करें यदि वे कोई बात रखना चाहते हैं तो आकर मिल ले.

Trending news