Ambala: आजाद नगर वार्ड में भरा 2 फीट गंदा पानी, चारो तरफ बदबू का आलम
Advertisement

Ambala: आजाद नगर वार्ड में भरा 2 फीट गंदा पानी, चारो तरफ बदबू का आलम

अंबाला के आजाद नगर इलाके में दो-दो फुट खड़े पानी से लोग परेशान हो रहे है. पानी निकासी न होने के चलते टूटी नालियां, सड़के पर तैर रहे जहरीले जानवरों के डर से लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो रहा है.  इलाके में दो-दो फुट खड़े गटर के गंदे पानी से घरों में बदबू फैल रही है.

Ambala: आजाद नगर वार्ड में भरा 2 फीट गंदा पानी, चारो तरफ बदबू का आलम

अमन कपूर/ अंबाला: अंबाला के आजाद नगर इलाके में दो-दो फुट खड़े पानी से लोग परेशान हो रहे है. पानी निकासी न होने के चलते टूटी नालियां, सड़के पर तैर रहे जहरीले जानवरों के डर से लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर हो रहा है.  इलाके में दो-दो फुट खड़े गटर के गंदे पानी से घरों में बदबू फैल रही है. कई औरतें सड़क पर खड़े पानी की वजह से गिरकर चोटिल हो रही है.

बिन बरसात दो-दो फुट खड़ा पानी आज़ाद नगर के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. पानी निकासी न होने से पहले हाईवे बनने के चलते सारा गंदा पानी इस कॉलोनी में इकट्ठा रहता था और अब टूटी और बंद नालियों के कारण आजाद नगर इलाके में गंदा पानी खड़ा है. जिससे लोगों को आने-जाने में भी परेशानी हो रही है. दो पहिया वाहन निकालने के लिए लोगों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ता है और कई बार टूटी सड़क पर गड्ढे की वजह से दो पहिया वाहन चालकों और महिलाओं के चोटिल होने का खतरा भी बना रहता है.

ये भी पढ़ें: Gurugram: ईंट की फैक्ट्री से हो रहा प्रदूषण, हवा में उड़ा रहा सफेद धुंआ

 

इतना ही नहीं आसपास बनी फैक्ट्रियों से निकलने वाला बदबूदार गंदा पानी लोगों को बीमारियों का न्योता अलग से दे रहा है. यहां की महिलाओं की मानें तो वे पिछले डेढ़ साल से इस समस्या से जूझ रहे हैं. स्थानीय लोग बताते हैं की दो फीट खडे गंदे पानी में जहरीले जानवर तैर रहे हैं, जो अक्सर घरों में भी घुस जाते हैं. जिनसे बच्चों को काटने का खतरा भी बना रहता है. उनका कहना है कि कई बार जिला प्रशासन और नगर परिषद को इसकी शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन इस और कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है. नगर परिषद के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण इस कॉलोनी के लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं.

आजाद नगर निवासी पुनीत का कहना हैं कि पिछले डेढ़ साल से वह इस समस्या से जूझ रहे हैं. उनका कहना है कि वह कई बार नगर परिषद को इसकी शिकायत भी कर चुके हैं और वह पुनीत ने अप्रैल 2022 में इसकी शिकायत देने के बावजूद भी लेकिन अधिकारी इस और ध्यान नहीं देते हैं और देख कर चले जाते है.

नगर परिषद के सेक्रेटरी ने बताया कि नाली ब्लॉक होने की शिकायत मिली है, जिसके बाद टीम को भेज दिया गया है. लोगों के पहले भी शिकायत देने की बात पर सेक्रेटरी ने कहा कि जैसे ही हमें शिकायत मिली वैसे ही हमने मामले को संज्ञान में लिया है और टीम को वहां भेज दिया गया है.

Trending news