AIIMS Recruitment 2022: एम्स में सरकारी नौकरी पाने का अवसर! जानें कितनी पोस्ट और क्या है सैलरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1336944

AIIMS Recruitment 2022: एम्स में सरकारी नौकरी पाने का अवसर! जानें कितनी पोस्ट और क्या है सैलरी

AIIMS ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आप भी AIIMS में नौकरी करना चाहते हैं तो आज ही ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

AIIMS Recruitment 2022: एम्स में सरकारी नौकरी पाने का अवसर! जानें कितनी पोस्ट और क्या है सैलरी

AIIMS Recruitment 2022: मेडिकल फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. ऑल इंडिया मेडिकल साइंसेस, ऋषिकेश (AIIMS) ने क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. अगर आप भी AIIMS में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

कुल पद
एम्स, ऋषिकेश में क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) के 33 रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें 15 सीटें जनरल कैटेगरी, 8 सीटें ओबीसी, 5 सीटें एससी, 1 सीट एसटी और 3 सीटें ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आरक्षित हैं.

आवेदन की शुरुआत
AIIMS में आवेदन की शुरुआत 1 सितंबर से हो गई है, इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन के लिए योग्यता 
उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.एससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. वहीं, रजिस्टर्ड नर्स और मिड वाइफ के साथ सिस्टर ट्यूटर डिप्लोमा मांगा गया है. इसके अलावा उम्मीदवारों को शिक्षण संस्थान में 3 साल का अनुभव होना जरूरी है. इसके साथ ही आवेदनकर्ता का उम्र 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. 

इतनी मिलेगी सैलरी
नोटिफिकेशन के अनुसार, एम्स ट्यूटर या क्लिनिकल इंस्ट्रक्टर (नर्सिंग) पद के उम्मीदवार को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत सैलरी दी जाएगी, जिसमें हर महीने 15600 रुपये से 39100 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार को 2000, जबकि एससी या एसटी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं, पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. 

आवेदन की प्रोसेस
1. ऋषिकेश की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाएं.
2. मेन मेन्यू में Job टैब क्लिक करें और फिर New Job सेक्शन में जाएं.
3. इसके बाद http://tutor.aiimsrishikesh.in/ लिंक पर क्लिक करें.
4. New Registration पर क्लिक कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
5. फॉर्म भरने के बाद आवेदन शुल्क जमा करें. 
6. भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंट रख लें. 

Trending news