Bhiwani में Agniveer भर्ती रैली हुई शुरू, युवा बोले- लंबे समय से था इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1438110

Bhiwani में Agniveer भर्ती रैली हुई शुरू, युवा बोले- लंबे समय से था इंतजार

Haryana News:  भिवानी में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई है, जिसमें युवा जमकर भीम स्टेडियम पहुंचे हैं. 

Bhiwani में Agniveer भर्ती रैली हुई शुरू, युवा बोले- लंबे समय से था इंतजार

नई दिल्ली : भारतीय सेना (Indian Army) में भर्ती होने के लिए भिवानी के भीम स्टेडियम (Bheem Stadium) में आज यानी 12 से 25 नवंबर तक चार जिलों में अग्निवीर (Agniveer) सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है. भिवानी में आयोजित भर्ती रैली में महेंद्रगढ़, दादरी, भिवानी और रेवाड़ी समेत चार जिलों के युवाओं की भर्ती की जा रही है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए लगभग 31 हजार युवाओं ने ऑनलाईन पंजीकरण करवाया हुआ है. अग्नि भर्ती रैली (Agniveer Bharti Rally) के पहले दिन महेंद्रगढ़ जिला में लगभग 3 हजार  युवाओं ने भर्ती रैली में हिस्सा लिया. 

भर्ती रैली में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने पर लगा प्रतिबंध
अग्निवीर भर्ती रैली के नोडल अधिकारी  और एसडीएम संदीप अग्रवाल ने बताया कि 12 से 25 नवंबर तक चार जिलों की भर्ती के लिए भारतीय सेना के द्वारा शारीरिक मापदंड, मैडिकल, दौड़ और नापतोल का कार्य करवाया जा रहा है. साथ ही पारदर्शी तरीके से भर्ती की जा रही है. इस भर्ती रैली के लिए चार जिलों के 31 हजार के लगभग युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. रोजाना ढ़ाई से तीन हजार के लगभग युवा भर्ती रैली में अपने जिले के वरीयता क्रम के अनुसार पहुंच रहे हैं. भर्ती रैली के नोडल अधिकारी संदीप अग्रवाल ने बताया कि 12, 13 और 14 नवंबर को महेंद्रगढ़, 15-16 को रेवाड़ी, 17-18 को चरखी दादरी और 19-20 नवंबर को भिवानी के युवा भर्ती रैली में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें: Ambala में हुई महिला अग्निवीरों की भर्ती, भारी संख्या में पहुंची खडगा स्पोर्टस स्टेडियम

इस तरह का शेड्यूल 25 नवंबर तक बनाया गया है. उन्होंने बताया कि भर्ती के समय एंट्री के दौरान उम्मीदवारों की तलाशी ड्रग टेस्टिंग भी की जा रही है. रैली के दैरान कैंडिडेट्स को इलेक्ट्रॉनिक सामान और मोबाईल फोन आदि लाने को लेकर प्रतिबंद्ध लगाया गया है. 
      
वहीं अग्निवीर भर्ती के लिए पहुंचे युवाओं ने बताया कि उनकी भारतीय सेना में भर्ती होने की इच्छा है. वे बचपन से ही देश सेवा करना चाहते हैं. इसीलिए वे आज भर्ती रैली में भाग लेने के लिए भिवानी के भीम स्टेडियम में पहुंचे हैं. इस भर्ती के लिए उन्होंने पिछले दो से तीन महीने तक फिजिकल टैस्ट (Physical Test) की तैयारी की है. भर्ती होने के इच्छुक युवाओं ने कहा कि अग्निवीर भर्ती रैली के माध्यम से उन्हे भारतीय सेना में सेवा करने का सुनहरा मौका मिला है.  युवाओं ने भर्ती रैली प्रक्रिया के बारे में कहा कि भर्ती अच्छे तरीके से सभी आधारभूत सुविधाओं के साथ की जा रही है. गौरतलब है कि अग्निवीर भर्ती होने वाले युवाओं को प्रथम वर्ष चार लाख 76 हजार का पैकेज दिया जाएगा. चौथे वर्ष तक यह पैकेज बढ़कर 6 लाख 92 हजार रूपये हो जाएगा. बता दें कि सेना द्वारा अग्निवीरों को दी जाने वाली यह राशि आयकर मुक्त रहेगी.

Trending news