अग्निपथ योजना का विरोध कर भारतीय किसान यूनियन ने सोनीपत में NH-44 टोल कराया फ्री
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1226532

अग्निपथ योजना का विरोध कर भारतीय किसान यूनियन ने सोनीपत में NH-44 टोल कराया फ्री

अग्निपथ योजना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (BKU) चढूनी भी सड़क पर उतर आई है. इस बीच चढूनी ग्रुप ने अंबाला के शंभू बॉर्डर और कुरुक्षेत्र में 2 अन्य टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया है. किसानों ने सोनीपत में टोल को फ्री किया. नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल को फ्री किया.

अग्निपथ योजना का विरोध कर भारतीय किसान यूनियन ने सोनीपत में NH-44 टोल कराया फ्री

सोनीपत: अग्निपथ योजना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (BKU) चढूनी भी सड़क पर उतर आई है. इस बीच चढूनी ग्रुप ने अंबाला के शंभू बॉर्डर और कुरुक्षेत्र में 2 अन्य टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया है. किसानों ने सोनीपत में टोल को फ्री किया. नेशनल हाईवे 44 पर स्थित भिगान टोल को फ्री किया. ये टोल 12 बजे से 3 बजे तक फ्री रहेगा. भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने अग्निपथ योजना के विरोध में इस टोल को फ्री किया है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजना: AAP का रेल रोको अभियान, फतेहाबाद में युवाओं ने किया रोड जाम

किसानों ने बताया कि गुरनाम सिंह चढूनी के आह्वान पर उन्होंने टोल फ्री किया है. भारतीय किसान यूनियन युवाओं के साथ खड़ी है. पहले सरकार ने किसानों के खिलाफ काले कानून बनाए, अब उनके बेटों के खिलाफ ये गलत योजना लेकर आई है. किसानों ने बताया कि 22 तारीख को गढ़ी सांपला में एक बड़ी सभा का आयोजन किया गया है. इस बैठक में आगामी रणनीति पर फैसला लिया जाएगा.

अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बड़ा दी गई है. हरियाणा के कई जिलों में, यूपी के नोएडा और राजस्थान के जयपुर समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था. इसे देखते हुए जीआरपी भी अलर्ट मोड पर है.

इधर कुरुक्षेत्र में सैनी माजरा और थाना टोल प्लाजा पर जिला प्रधान कृष्ण कलाल माजरा की अगुवाई में किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और टोल फ्री कराया. BKU ने ऐलान किया है कि 3 बजे तक किसी भी टोल प्लाजा पर वसूली नहीं करने दी जाएगी. 

वहीं कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और और अग्निपथ योजना के विरोध में आज पूरे देश में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का भी ऐलान किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news