दिल्ली में जलभराव के बाद आज शाम इन मार्गों से बचने की सलाह, फ्लड कंट्रोल ऑर्डर जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1238777

दिल्ली में जलभराव के बाद आज शाम इन मार्गों से बचने की सलाह, फ्लड कंट्रोल ऑर्डर जारी

दिल्ली में हुई बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव हो गया है. ऐसे में राहगीरों को यह डर सता रहा है कि सड़कों की स्थिति खराब है. जगह-जगह गड्ढे हो रखे हैं. कहीं मैनहोल खुला हुआ है तो जलभारव के कारण कुछ नहीं दिखेगा, जिस कारण कभी-भी बड़ा हादसा हो सकता है.

 

धौलाकुआं के पास जलभराव में फंसी कार से निकलते लोग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार सुबह से बारिश हो रही है. इसके बाद दिल्ली के तमाम रास्तों पर जाम जैसी स्थिति बन गई है. वाटर लॉगिंग के चलते दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. पुलिस ने लोगों को कुछ रास्तों से बचने की हिदायत दी है. बारिश की वजह से दिल्‍ली-गुड़गांव बॉर्डर, दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर, दिल्‍ली-गाजियाबाद बॉर्डर की सड़कों पर वाहनों के पहिये ठहर गए.

इसके अलावा आईटीओ, बारापुला, रिंग रोड, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, प्रहलादपुर अंडरपास, WHO इमारत के सामने आईपी एस्टेट, आजादपुर मार्केट, जखीरा फ्लाईओवर के नीचे, लोनी रोड गोल चक्कर और जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन अंडरपास के पास भी पानी भर गया. बारिश के कारण ऑफिस जाने वाले लोगों, खासकर दोपहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. इधर पालम से धौलाकुआं जाने वाले मार्ग पर जलभराव से वाहनों की गति धीमी रही.

दिल्ली-नोएडा सीमा, चिल्ला बॉर्डर, यूपी गेट, आईटीओ, रिंग रोड, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डे के नजदीकी इलाके, बारापुल्ला, दिल्ली-गुरुग्राम रोड और पालम में भी जाम जैसी स्थिति पैदा हो गई. दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विनोद नगर, आजादपुर मार्केट अंडरपास, प्रह्लादपुर अंडरपास, जखीरा फ्लाईओवर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, आईपी एस्टेट, प्रगति मैदान और लोनी रोड चौराहे के पास जलभराव की सूचना मिली है.fallback

165 हॉटस्पॉट्स चिन्हित 
दिल्ली में जगह-जगह हो रहे जलभराव के कारण दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 2022 के लिए फ्लड कंट्रोल ऑर्डर जारी कर दिया है. ऑर्डर के तहत दिल्ली में मानसून के दौरान जलभराव के मद्देनजर हॉटस्पॉट्स की लिस्ट भी जारी की गई है. दिल्ली में PWD के अधीन 1250 किलोमीटर से ज्यादा की बड़ी सड़कें आती हैं. दिल्ली में PWD की सड़कों पर भारी बारिश के कारण 165 हॉटस्पॉट्स चिन्हित किए गए हैं.

अंडरपास पर रखी जाएगी नजर
फ्लड कंट्रोल ऑर्डर में विशेष तौर पर अंडरपास की निगरानी की जाएगी. ऑर्डर के अनुसार अंडरपास में 8 इंच पानी भरने के बाद टीम सतर्क हो जाएंगी. वहीं इससे अधिक पानी बढ़ा तो आने-जाने वालों को भी रोक दिया जाएगा. PWD ने वार्निंग देते हुए कहा कि भारी बारिश में नियम को नहीं मानने वालों के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news