Delhi News: बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड के बाद हरकत में आया प्रशासन, MCD ने किया अस्पतालों का औचक निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2267464

Delhi News: बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड के बाद हरकत में आया प्रशासन, MCD ने किया अस्पतालों का औचक निरीक्षण

aby Care Centre: दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में हुए हादसे के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया है. विभिन्न विभाग अब ऐसे अस्पतालों को चिन्हित करने में लग गया है.

Delhi News: बेबी केयर सेंटर में अग्निकांड के बाद हरकत में आया प्रशासन, MCD ने किया अस्पतालों का औचक निरीक्षण

Delhi News: दिल्ली के विवेक विहार हादसे के बाद प्रशासन एक्टिव मोड में आ गया है. इसी के मद्देनजर MCD की टीम ने रोहिणी स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल में औचक निरीक्षण किया. MCD के इस औचक निरीक्षण के दौरान स्थानीय निगम पार्षद भी साथ में मौजूद रहे. एमसीडी की टीम को निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई अनियमितताएं नजर आईं, जिसको लेकर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की बात कही.

दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में हुए हादसे के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया है. विभिन्न विभाग अब ऐसे अस्पतालों को चिन्हित करने में लग गया है. जहां अवैध तरीके से अस्पताल को संचालित किया जा रहा है या फिर अस्पताल में कई अनियमितताएं बरती जा रही हैं. इसके अलावा उन अस्पतालों के खिलाफ अब प्रशासन द्वारा कार्यवाई भी करने को तैयारी की जा रही है, जहां असताल प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. 

ऑक्सीजन सिलेंडर की हालत पड़ी जर्जर
इसी को लेकर  MCD की टीम दिल्ली के रोहिणी स्थित जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में पहुंची, जहां एमसीडी की टीम ने अस्पताल में बरती जाने वाली अनियमितताओं की जांच की. जांच के दौरान एमसीडी की टीम को कई अनियमितताएं दिखाई दी. MCD के इस औचक निरीक्षण के दौरान स्थानीय निगम पार्षद भी मौजूद रहे. निगम पार्षद धर्मवीर शर्मा ने जानकारी दी कि इस अस्पताल के अंदर संचालित कैंटीन गलत तरीके से चलाई जा रही थी, जिसको लेकर MCD की तरफ से कार्यवाई की जाएगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर की हालत भी जर्जर पड़ी है, जिसकी वजह से अस्पताल में आने वाले मरीजों के लिए काफी गंभीर समस्या बन सकती है. 

ये भी पढ़ें- गर्मी से बेहाल लोग,अस्पतालों में डायरिया और हीट स्ट्रोक पीड़ितों की संख्या में इजाफा

कोरोना काल में  सुर्खियों में आने वाले अस्पताल का औचक निरक्षण 
स्थानीय निगम पार्षद ने कहा कि अस्पताल को निगम द्वारा नोटिस जारी किया जाएगा और अगर उसके बाद भी अस्पताल प्रशासन द्वारा मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के साथ लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी. गौरतलब है कि दिल्ली के रोहिणी स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल जो कि कोरोना काल के दौरान सुर्खियों में आया है. कोरोना काल के दौरान इस अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के कारण करीब दो दर्जन जिंदगी मौत की आगोश में आ गई थी. उस समय भी यह अस्पताल लापरवाही के कारण सुर्खियों में सामने आया था. अब एक बार फिर से जब विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में हादसा हुआ तो MCD की तरफ से विशेष रूप से इस अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया ताकि इस अस्पताल में आने वाले मरीजों को आपातकालीन के समय में अपनी जिंदगी को दाव पर ना लगाना पड़े. नतीजतन एमसीडी के निरीक्षण के दौरान यहां भी कई खामियां सामने आई. ऐसे में अब देखना यह होगा कि शासन और प्रशासन इसको लेकर आगे क्या कार्यवाई करता है. या फिर एक बार किसी बड़े हादसे के बाद ही प्रशासन की नींद खुलेगी.

Input- Deepak

Trending news