Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष के बदले जाएंगे विवादित डायलॉग, मनोज मुंतशिर ने इतने दिन का मांगा समय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1743355

Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष के बदले जाएंगे विवादित डायलॉग, मनोज मुंतशिर ने इतने दिन का मांगा समय

Adipurush Dialogues Change:  विवादित फिल्म आदिपुरुष को लेकर कई टिप्पणियां सामने आ रही थी. इसको बैन करने के लिए भी याचिका दायर की जा चुकी है. अब इसी कड़ी में फिल्म के लेखक और निर्माता ने फिल्म के डायलॉग बदलने का फैसला लिया है.

Adipurush Controversy: फिल्म आदिपुरुष के बदले जाएंगे विवादित डायलॉग, मनोज मुंतशिर ने इतने दिन का मांगा समय

Adipurush Controversy: प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की विवादों में घिरी फिल्म आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. हालांकि इस फिल्म के कलेक्शन पर इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. इस फिल्म ने 240 करोड़ की कमाई कर 200 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है. इसी बीच लेखक और निर्माता ने आदिपुरुष फिल्म के डायलॉग बदलने का फैसला लिया है. 

फिल्म को बैन करने पर हाई कोर्ट में दी गई है याचिका 
वहीं इस फिल्म के डायलॉग और चरित्र चिरत्रण को लेकर हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में बैन करने की मांग पर याचिका भी दायर की गई है, जिसमें इस मूवी में भगवान राम और भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया है. इसी बीच फिल्म के मेकर्स ने फिल्म के विवादित डायलॉग्स को बदलने का फैसला लिया है. 

ये भी पढ़ें: Adipurush Controversy: आदिपुरुष के डायलॉग बेकार और टाइटल भी गलत, फिल्म नहीं बच्चों के लिए है ये कार्टून- संत

लेखक मनोज मुंतासिर ने ट्वीट कर मांगी माफी 
इस फिल्म के संवाद बदलने के बीच फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर एक लंबा मैसेज लिखा कि आदिपुरुष में 4000 से भी ज्यादा पंक्तियों के संवाद मैंने लिखे हैं, इसमें से अगर 5 पंक्तियों पर कुछ भावनाएं आहत हुईं. उन सैकड़ों पंक्तियों में जहां श्रीराम का यशगान किया गया, मां सीता के सतीत्व का वर्णन किया गया, उनके लिए प्रशंसा भी मिलनी थी, जो पता नहीं क्यों मिली नहीं. 

एक सप्ताह के अंदर विवादित डायलॉग बदले जाएंगे 
साथ ही उन्होंने ये भी लिखा, मैं अपने संवादों के पक्ष में अनगिनत तर्क दे सकता हूं, लेकिन इससे आपकी पीड़ा कम नहीं होगी. इसी कड़ी में मैंने और फिल्म के निर्माता-निर्देशक ओम राउत ने निर्णय लिया है कि वो कुछ संवाद जो आपको आहत कर रहे हैं, उन्हें बदला जाएगा और इसी सप्ताह फिल्म में शामिल किए जाएंगे.

Input: Ritesh Yadav 

Trending news