आदमपुर में सजा BJP का 'भव्य' राजनीतिक मंच, कांग्रेस को आखिरी चोट देने पहुंचे CM और मंत्री
Advertisement

आदमपुर में सजा BJP का 'भव्य' राजनीतिक मंच, कांग्रेस को आखिरी चोट देने पहुंचे CM और मंत्री

आज आदमपुर विधानसभा के उपचुनाव के प्रचार के लिए आखिरी दिन है. वहीं आज भाजपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए सीएम, डिप्टी सीएम, मंत्री, सांसद और कई बड़े नेताओं ने रैली को संबोधित किया. वहीं सीएम ने कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जमकर निशाना साधा.

 

आदमपुर में सजा BJP का 'भव्य' राजनीतिक मंच, कांग्रेस को आखिरी चोट देने पहुंचे CM और मंत्री

रोहित कुमार/हिसार: आदमपुर विधानसभा उपचुनाव (Adampur-Bypoll) के प्रचार का आज आखिरी दिन है. इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरे जोर-शोर से अपना प्रचार-प्रसार कर रही हैं. आज बीजेपी के दिग्गज नेताओं को साथ लेकर सीएम मनोहर लाल ने प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के लिए रैली को संबोधित किया है. वहीं आदमपुर में कांग्रेस नेता संजय छौक्कर और रिटायर्ड आईजी दलबीर भारती ने बीजेपी ज्वाइन किया. पूर्व सीएम स्वर्गीय भजनलाल की धर्मपत्नी और भव्य बिश्नोई की दादी जसमा देवी को भी सीएम मनोहर लाल पोडियम पर स्पीच के लिए लेकर आए, जसमा देवी ज्यादा तो नहीं बोली, बस इतना कहा कि वोट दें.

ये भी पढ़ें: भीख तक मांगूंगा, BJP-LG के तीर भी सीने पर खाऊंगा, दिल्लीवालों की सुविधाओं में कमी नहीं आने दूंगा- CM केजरीवाल

इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने हरियाणावासियों को हरियाणा दिवस और गोपाष्टमी की बधाई दी. सीएम मनोहर लाल ने मंच से कहा कि पहले हरियाणा में चुनौती काफी थी, लेकिन अब माहौल बदला है. वहीं उन्होंने कहा कि आदमुपर उपचुनाव में 42 घंटे बचे है, ये आखिरी चोट का वक्त है. वोटिंग के लिए घर-घर संदेश पहुंचाना है. आखिरी चोट सावधानी का वक्त होता है, उसी तरह से इसका ख्याल करना है. वहीं सीएम ने कहा कि ये चुनाव नहीं है, ये मौका है. 90 में से केवल 1 विधानसभा का उपचुनाव है, वो भी 2 साल के लिए है. वहीं उन्होंने कहा कि ये उपचुनाव उनके लिए है जो लोग 26 साल के वनवास के लिए बैठे है. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि ये चुनाव 2 साल के लिए है. 26 साल से जो सत्ता दूर रही, 2 साल के विकास की जिम्मेदारी मेरी है.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर साधा निशाना
वहीं सीएम मनोहर लाल ने 2005 की बात करते हुए कहा कि भजन लाल के नेतृत्व में 67 सीटें जीती गईं थी, लेकिन उस रात जो धोखा हुआ वो आदमपुर के लिए हुआ. भजन लाल मुख्यमंत्री बनने के दावेदार थे, लेकिन उनके खिलाफ जिन्होंने षड्यंत्र रचा वो आज आपके बीच आएं हैं और वोट मांग रहे हैं. सीएम ने कहा कि उन्हें वोट मांगने का हक नहीं है. वो अब रंग बदलकर, भेष बदलकर आएं है, उन्हें आदमपुर को पहचानना होगा. सीएम ने भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिता-पुत्र लगे हुए है, लेकिन इनके साथ पार्टी के नेता ही नहीं दे रहे हैं. ना सैलजा आ रही है, ना रणदीप और ना किरण, ये पार्टी सिर्फ दो आदमी की ही पार्टी बनकर रह गई है. ये मौका हिसाब किताब चुकता करने का है. सीएम मनोहर लाल ने 1969 का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस खेल करती रही है केंद्र में भी ऐसा ही चलता था. एक इंदिरा गांधी की कांग्रेस बनी और एक दूसरी कांग्रेस की कोई नीति नहीं है, कोई सिद्धांत नहीं है.

वहीं सीएम ने श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान का जिक्र करते हुए उस वाक्य को भी याद किया. उन्होंने कहा कि एक उद्देश्य उस वक्त पूरा हो गया था, जब पीएम मोदी ने धारा 370 को खत्म कर, भारत को अंखड करने का काम किया. बीजेपी शुरु से लेकर सिद्धातों पर काम करती है, लेकिन कांग्रेस में निजी स्वार्थ पूरे होते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे. राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सरकार बची है और राजस्थान में तो हिचकौले ले रहे हैं.

गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेस को घेरा
वहीं इस जनसभा के दौरान गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि आदमपुर विधानसभा का उपचुनाव होने जा रहा है. आपने अपने वोट के जरिये तय करना है कि आपके इलाके से नुमाइंदा कौन होगा. ये चुनाव महत्वपूर्ण है, सारा प्रदेश टकटकी लगाकर आपकी तरफ देख रहा है. आपने तय करना है कि वोट किसकों जाएगा, जब भी आदमी तय करता है तो तुलनातम्क अध्यनन करता है कि हमारे सामने पार्टी कौन सी है, उम्मीदवार कौन है तो उनमें तय करता है कि कौन बेहतर है. हमारे सामने कांग्रेस पार्टी खड़ी है, जिसने बहुत राज किया है. अगर वो ठीक ढंग से राज करते तो भारत दुनिया की ताकत होती, लेकिन हिन्दुस्तान ने उस बदनुमा दाम को उखाड़ दिया. कई प्रदेशों से भी इसे साफ कर दिया, एक दो प्रदेशों में बैठी है वहां से भी इन्हें साफ किया जाएगा.

कुलदीप बिश्नोई ने मांगा जनता से आर्शीवाद
वहीं इस दौरान कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और जैसे दौड़ में हर कोई दौड़ता है, लेकिन जीतता वो है जो लास्ट में मेहनत करता है. वहीं गोल्ड मेडल हासिल करता है. ऐसे में हमें ढीला नहीं पड़ना है. हम चुनाव जीते हुए हैं. 4 उपचुनाव आदमपुर की जनता ने कठिन से कठिन परिस्थितियों में जीते है. ऐसे में मेरा कुछ कहना सूरज को दीआ दिखाने वाली बात है. वहीं कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कोई सीएम या कोई बड़ा नेता आ जाए, यहां के लोग उसे हलवा खिलाते हैं, चूरमा खिलाते हैं, लेकिन वोट भजन लाल को देते हैं. वहीं कुलदीप बिश्नोई ने मंच से हाथ जोड़ कर सभी से माफी मांगी और कहा कि मुझसे, भव्य से या रेनुका से कोई गलती हुई है तो गुस्सा न होना. अपना गुस्सा वोट में न निकाल देना. कुलदीप ने कहा कि मेरी कुर्बानियों को अपना आर्शीवाद देना.

1.5 महीने नहीं 3 साल हो गए नहीं गिरी सरकार
इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगले 48 घंटे दोनों संगठनों के कार्यकर्ता मिलकर जीत के टारगेट को बढ़ाने का काम करें. कोई 20 कह रहा हैं कोई 25 कह रहा हैं, इसे बढ़ाने का काम करें. आदमपुर का चुनाव 4 दलों का दिखाया जा रहा है, विधानसभा का इतिहास बताते हुए कहा कि एक दल के 1 हजार से कम वोट थे. दूसरे दल के 1994 वोट थे. उन्होंने कहा कि अपने वोट को खराब मत करना. वहीं नरमे की फसल का जिक्र करते हुए कहा कि एक-एक वोट की कीमत समझना. वहीं भूपेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले ये कहते थी कि 1.5 महीने में सरकार गिरा देंगे फिर 3 महीने में गिरा रहे थे अब 3 साल हो गए, अब तक तो कुछ नहीं कर पाएं.

भव्य बिश्नोई ने किया दादा भजनलाल को याद
वहीं भाजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई ने सीएम मनोहर लाल का आभार जताते हुए कहा कि वो आदमुपर की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. भव्य बिश्नोई ने भी मंच से सबसे पहले हाथ जोड़कर जाने अंजाने में हुई गलती के लिए माफी मांगी है. भव्य ने कहा कि भजन लाल की विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मेरे कंधे पर आ गई है. दादा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हेांने भी युवा उम्र में आदमपुर की सेवा की. उन्हीं का स्वर्ण दौर एक बार फिर लाने के लिए वो काम करेंगे. भव्य ने कहा कि आदमपुर हमारा घर है, हमारे घर में बाहरी लोग आ कर माहौल बिगाड़ना चाहते हैं. बहुत जल्द आदमपुर विकास की तरफ अग्रसर होगा. 

इस दौरान मंच पर बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला, कृषि मंत्री और आदमपुर उपचुनाव प्रभारी जेपी दलाल, जसमा देवी, रेणुका बिश्नोई, पूर्व वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक दूडाराम, बृजेंद्र सिंह सांसद, बीजेपी नेता सुभाष बराला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर, डॉ. कमल गुप्ता सहित कई मौजूदा और पूर्व विधायक भी मौजूद रहे. 

Trending news