Adampur By Election Voting: आदमपुर 75 प्रतिशत मतदान, 6 नवंबर को मिलेगा क्षेत्रवासियों को अपना विधायक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1424169

Adampur By Election Voting: आदमपुर 75 प्रतिशत मतदान, 6 नवंबर को मिलेगा क्षेत्रवासियों को अपना विधायक

Adampur By Election Voting: आदमपुर उपचुनाव के तमाम प्रत्याशियों का भविष्य आज EVM में कैद हो गया है और 6 नवंबर, 2022 को मिलेगा क्षेत्रवासियों को अपना नया विधायक. आज शाम तक 75 फीसदी के करीब आज मतदान हुआ है. मतदान के बाद तमाम पोलिंग पार्टियों की बूथों से EVM को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना कर दिया गया है. 

Adampur By Election Voting: आदमपुर 75 प्रतिशत मतदान, 6 नवंबर को मिलेगा क्षेत्रवासियों को अपना विधायक

Adampur By Election Voting: आज यानी की गुरुवार को आदमपुर विधानसभा में शांतिपूर्ण मतदान हुए. सुबह सात बज से मतदान शुरू होने के बाद 10 बजे तक 10.50 प्रतिशत, 11 बजे तक 22.51 प्रतिशत और 1 बजे तक 41.24 प्रतिशत और शाम 5 बजे 75 प्रतिशत मतदान हुआ. मतदान केंद्रों पर महिलाओं, पुरुषों व बुजुर्गों की भीड़ देखने को मिली लेकिन दोपहर होते-होते बूथ खाली-खाली नजर आए. आदमपुर उपचुनाव के तमाम प्रत्याशियों के भविष्य आज EVM में कैद हो गया है.

75 फीसदी के करीब आज मतदान हुआ है, मतदान के बाद तमाम पोलिंग पार्टियों की बूथों से EVM के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच रवानगी हो गयी है. आदमपुर उपचुनाव के रण में उतरे इनेलो प्रत्याशी कुरड़ाराम नंबरदार से वोटिंग के बाद हमने तमाम पहलुओं पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि 6 नवंबर का उन्हें भी इंतजार  है, साथ ही उन्होंने मतदान शांतिपूर्ण होने पर हल्के की जनता का आभार जताया है. वही, कुरड़ाराम नंबरदार ने कहा कि वो हल्के के मुद्दों को हमेशा उठाते रहे है और आगे भी इसकी आवाज बनेंगे.

ये भी पढ़ेंः GRAP 4 : दिल्ली-एनसीआर में हवा हुई जहरीली, ऑड-ईवन फॉर्मूले पर खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज

तो वहीं, चौधरीवाली गांव में कांग्रेस और बीजेपी समर्थक भिड़ गए. एक दूसरे पर कुर्सियां तक फेंक डाली. कुलदीप बिश्‍नोई को भी स्थिति से अवगत करवाया. कुछ मतदान केंद्रों पर धीमा मतदान देखने को मिला जिसकी वजह से रात तक मतदान चला. आदमपुर हलके में कुल 76 प्रतिशत वोटिंग हुई. बताते चले कि आदमपुर उपचुनाव पर हरियाणा ही नहीं बल्कि अन्‍य राज्‍यों की भी निगाहें टिकीं हुई हैं. वोट डालने के बाद कुलदीप विश्नोई ने पत्रकारों से भी खास बातचीत की.

उन्होंने कहा कि आदमपुर के लोग अपने पराए की पहचान करें और अपना वोट डालने जरूर जाएं. कुलदीप बिश्‍नोई ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्‍याशी जेपी का चौधरी भजनलाल परिवार से हारने का रिकार्ड रहा है. उन्होंने कहा कि पहले चौधरी भजनलाल से हारे, फिर मुझसे हारे और तीसरी पीढ़ी भव्‍य बिश्‍नोई से हारेंगे. इसी के साथ उन्होंने एक और सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भव्‍य को लोग बाहरी बता रहे हैं. जबकि 54 सालों से हमारा परिवार यहां अपनी सेवा दे रहा है.

ये भी पढ़ेंः SIM के गलत इस्तेमाल रोकने के लिए सरकार लागू करेगी ये सख्त नियम, इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

आदमपुर विधान सभा में ऐसा रहा इंतजाम

आपको बता दें कि आदमपुर विधानसभा में 57 गांव है. जोकि अग्रोहा थाना क्षेत्र, आदमपुर और सदर थाना क्षेत्र में आते है. इसी के साथ आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 171473 कुल मतदाता है. आदमपुर विधान सभा क्षेत्र में 180 पोलिंग बूथ बनाए गए है. इसी के साथ सभी बूथों और केंद्रों की समीक्षा कर मतदाताओं के लिए बेहतर व्यवस्था रखी गई है. चुनाव के दौरान हिसार के बूथों पर फोर्स तैनात की गई.

Trending news