Adampur By Election: बाप दादा रहे एक दूसरे के दुश्मन, अब बेटा पोता निभा रहे गठबंधन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1399831

Adampur By Election: बाप दादा रहे एक दूसरे के दुश्मन, अब बेटा पोता निभा रहे गठबंधन

हरियाणा में राजनीतिक दुश्मन रहे पूर्व सीएम भजनलाल और पूर्व उपप्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल का परिवार अब एक ही मंच पर आ गया है. अब देखना ये होगा कि दोनों परिवारों का गठजोड़ कितना रंग लाता है.

 

Adampur By Election: बाप दादा रहे एक दूसरे के दुश्मन, अब बेटा पोता निभा रहे गठबंधन

नई दिल्ली: Adampur By Election: आदमपुर उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. वहीं सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. आदमपुर विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को वोटिंग होनी है. आज हम आपको दो ऐसे परिवारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हरियाणा की राजनीति में एक-दूसरे के 'दुश्‍मन' रहे, लेकिन आज एक ही मंच पर हैं. हम बात कर रहे हैं. पूर्व उपप्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल और हरियाणा के पूर्व सीएम भजनलाल प‍रिवार की. 

ये भी पढ़ें: गुजरात में AAP को रोकने के लिए BJP सरकार ने कर दीं ये बड़ी घोषणाएं

भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. वहीं देवीलाल के प्रपौत्र दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जजपा का भाजपा से गठबंधन हैं. आदमपुर उपचुनाव -के लिए भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई हैं. जिस राजनीति के लिए इनके परिवार एक दूसरे के राजनीतिक दुश्मन रहे. वो अब साथ में राजनीति कर रहे हैं. यानी बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार में सहभागी हैं.

राजनीतिक दुश्मन
बता दें कि भजनलाल और देवीलाल का परिवार राजनीतिक रूप से एक-दूसरे के दुश्मन रहे हैं. देवीलाल और भजनलाल के परिवार के सदस्यों ने एक दूसरे के खिलाफ कई चुनाव लड़े हैं. हिसार हो या फिर भिवानी में लोकसभा चुनाव की जंग. इस दौरान कभी देवीलाल का परिवार हावी रहा तो कभी भजनलाल का. वहीं अब आदमपुर उपचुनाव ने इन दोनों परिवारों को एक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है.  

कुलदीप बिश्नोई और दुष्यंत चौटाला भी आ चुके हैं आमने-सामने
बता दें कि जब कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस में थे तब दुष्यंत चौटाला हिसार में उन्हें हरा चुके हैं. वहीं कुलदीप बिश्नोई ने अपने गढ़ से बाहर जाकर अजय चौटाला को चुनाव हरा दिया था. देवीलाल-चौटाला व भजनलाल के इस परिवार में राजनीतिक दुश्मनी बहुत पुरानी है, जो कि इस चुनाव में दोस्ती में बदलती नजर आ रही है.

Trending news