Kuldeep Bishnoi ने सोनाली फोगाट से की मुलाकात, आदमपुर उपचुनाव को लेकर क्या हैं इसके मायने?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1308643

Kuldeep Bishnoi ने सोनाली फोगाट से की मुलाकात, आदमपुर उपचुनाव को लेकर क्या हैं इसके मायने?

Hisar News : कुलदीप के बीजेपी में आने के बाद हिसार और आदमपुर के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया था. विरोध करने वाले लोगों में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और आदमपुर हलका से प्रत्याशी रही सोनाली फोगाट सबसे आगे रहीं थीं.

Kuldeep Bishnoi ने सोनाली फोगाट से की मुलाकात, आदमपुर उपचुनाव को लेकर क्या हैं इसके मायने?

हिसार : राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके कुलदीप बिश्नोई आदमपुर उपचुनाव को लेकर कुछ ज्यादा ही सक्रिय दिख रहे हैं. पिछले 55 साल से यह सीट बिश्नोई परिवार के ही कब्जे में है. सूत्रों के मुताबिक कुलदीप बिश्नोई अब राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखना चाहते हैं और BJP में आने के बाद अपने बेटे भव्य बिश्नोई को इस सीट पर उतारना चाहते हैं. 

कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है. इधर यह सीट कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के लिए भी नाक का सवाल बन गई है. कुलदीप के बीजेपी में आने के बाद हिसार और आदमपुर के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया था. विरोध करने वाले लोगों में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और आदमपुर हलका से प्रत्याशी रही सोनाली फोगाट सबसे आगे रहीं. सोनाली ने 2019 के चुनाव में कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गई थीं.

ये भी पढ़ें : 2024 लोकसभा चुनाव: कौन हैं Dr Sudha yadav, जिन पर BJP को गडकरी और शिवराज सिंह चौहान से ज्यादा भरोसा

BJP में कुलदीप के आने का किया था विरोध 

कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में आने की खबर पर बीते दिनों सोनाली फोगाट ने खुले मंच से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि बीजेपी एक बहुत बड़ी पार्टी है. पार्टी में किसी के आने और जाने पर उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. शायराना अंदाज में उन्होंने कहा, मैं हूं हरियाणा की जाट, नाम है सोनाली फोगाट, कर दूंगी सबकी खड़ी खाट और आगे-आगे देखिए ठाठ.

ये भी पढ़ें : बिलकिस बानो का छलका दर्द, बोली-मेरा दुख अकेला मेरा नहीं...मुझे जीने का हक वापस चाहिए

संभवत: इसी को मद्देनजर रखकर पूर्व विधायक कुलदीप बिश्रोई ने आज सोनाली फोगाट से मुलाकात की. ये मुलाकात सोनाली के ढंढूर स्थित फार्म हाउस पर हुई. इस दौरान उन्होंने सोनाली फोगाट के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. सोनाली फोगाट कुलदीप को लेकर बीते दिनों तक मुखर थीं. उनके बीजेपी में आने से पहले वे कई बार बिश्नोई पर निशाना साध चुकी थीं. अब आदमपुर उपचुनाव में इस मुलाकात का क्या असर पडेगा, ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि शायद दोनों के बीच यह मुलाकात काम कर जाए. 

सोनाली फोगाट ने बताया शिष्टाचार भेंट 

सोनाली फोगाट ने बताया कि कुलदीप बिश्रोई के साथ यह उनकी शिष्टाचार भेंट थी.कुलदीप बिश्रोई काफी समय उनके फार्म हाउस पर रुके और कई मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि आदमपुर में पार्टी को मजबूत बनाने का काम करना है. सोनाली फोगाट 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद लगातार आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं और आदमपुर हलका में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनका काफी बेहतर तालमेल है. इसके अलावा हलके में उन्होंने अपनी एक पकड़ बनाई है, जिसके चलते आज वो आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. 

Trending news