फ्री में होगा Aadhaar अपडेट, जल्द उठाए मौके का फायदा
Advertisement

फ्री में होगा Aadhaar अपडेट, जल्द उठाए मौके का फायदा

Aadhaar Card Update: अगर धारक फिजिकल काउंटर पर आधाग कार्ड अपडेट करवाता हैं तो उन्हें 50 रुपये देने होंगे. UIDAI ने आगे बताया कि आधार होल्डर्स को ये सुविधा तीन महीने तक ही मिलेगी. होल्डर्स 15 मार्च, 2023 से लेकर 14 जून, 2023 तक अपने आधार कार्ड को मुफ्त में ऑनलाइन अपडेट करा सकते हैं.

  • - आधार कार्ड में अपडेट के लिए फीस खत्म, अगले तीन महीनों के लिए मुफ़्त करें ऑनलाइन अपडेट
  • - लोगों के लिए बड़ी सहूलियत
  • - अब आधार में अपडेट के नहीं लगेंगे पैसे
  • - UIDAI ने आधार में अपडेट के लिए फीस खत्म की
  • - ऑनलाइन आधार अपडेट मुफ्त होगा हालांकि फिजिकल काउन्टर पर 50 रुपये देने होंगे
  • - ये सुविधा अगले तीन महीनों के लिए यानी मार्च 15 to जून 14, 2023 तक
  • - नोट करने वाली बात है कि आधार पैन लिंक की अंतिम तारीख 31 मार्च
  • - साथ ही लगातार अथॉरिटी इस बात के लिए प्रोत्साहित कर रही है कि जिन्होंने 10 साल से आधार में कोई बदलाव नहीं किया है वो अगर कोई अपडेट है तो कर लें
  • - इस सुविधा उनके लिए आसानी होगी

Trending Photos

फ्री में होगा Aadhaar अपडेट, जल्द उठाए मौके का फायदा

Aadhaar Card Update: आधार कार्ड (Aadhaar Card) धारकों को सरकार ने हाल ही में बड़ी राहत दी है. UIDAI ने जानकारी देते हुए बताया कि अब से आधार में अपडेट कराने के लिए कोई पैसे नहीं देने होगा. UIDAI ने आधार अपडेट कराने के लिए फीस को खत्म कर दिया है, लेकिन ये सुविधा लोगों को सिर्फ ऑनलाइन आधार कार्ड अपडेट करवाने पर ही मिलेगी.

अगर धारक फिजिकल काउंटर पर आधाग कार्ड अपडेट करवाता हैं तो उन्हें 50 रुपये देने होंगे. UIDAI ने आगे बताया कि आधार होल्डर्स को ये सुविधा तीन महीने तक ही मिलेगी. होल्डर्स 15 मार्च, 2023 से लेकर 14 जून, 2023 तक अपने आधार कार्ड को मुफ्त में ऑनलाइन अपडेट करा सकते हैं.

31 मार्च तक लिंक करना होगा पैन और आधार कार्ड

इसी के साथ आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाने की आखरी तारीख 31 मार्च, 2023 तक है. इसी के साथ, जिन लोगों ने पिछले 10 सालों से आधार कार्ड में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है उन लोगों को अपना आधार कार्ड अपडेट कर लेना चाहिए.

ऐसे करें आधार कार्ड ऑनलाइन अपडेट

आपको बता दें कि आधार कार्ड धारकों को अपने आधार नंबर के जरिए https://myaadhaar.uidai.gov.in/ पर लॉग करना होगा. इसके बाद (OTP) रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा. इसके बाद 'Document Update' पर क्लिक करना होगा. इस पूरी प्रक्रिया के बाद अपको अपनी पूरी डीटेल्स दिखाई देगी. इसमें आपको अपना डीटेल्स भरना होगा.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news